महारानी एलिजाबेथ के ताबूत के पास खड़ा रॉयल गार्ड अचानक गिरा, देखे वीडियो

दिल्लीः ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार का कार्यक्रम जारी है। उनका ताबूत लंदन आ चुका है। यहां स्थित वेस्टमिंस्टर हॉल में परंपरा के अनुसार लोग 18 सितंबर तक महारानी के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। इसी बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि महारानी के ताबूत के पास खड़ा एक रॉयल गार्ड अचानक गिर गया। उसे तत्काल वहां से उठाया गया।

दरअसल, महारानी का शव 14 सितंबर को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल से लंदन के बकिंघम पैलेस लाया गया था। इसके बाद वेस्टमिंस्टर हॉल में रखा गया था। यह गार्ड उनके ताबूत के पास ड्यूटी दे रहा था। बताया गया कि यह एक बुजुर्ग गार्ड है जो स्वास्थ्य कारणों के चलते अचानक गिर गया और वह लंबे समय से वहां खड़ा भी था।

पाकिस्तानी सिग्नल की घुसपैठ रोकने की पूरी तैयारी, सीमा पर ‘पहरेदारी’ में लगे टावर

वीडियो में दिख रहा है कि रॉयल गार्ड की यूनिफॉर्म पहने वह गार्ड अचानक से बेहोश हो गया और जमीन पर गिर गया। रॉयल गार्ड के गिरने के बाद वहां मौजूद अन्य गार्ड उसे उठाते हैं। बताया गया कि हालांकि थोड़ी देर में जमीन पर गिरे गार्ड को होश आ गया था। इसके बाद उसे थोड़ी देर आराम भी दिया गया।

ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गार्ड बुजुर्ग था और उसकी उम्र ज्यादा थी। फिलहाल इस घटना के बाद महारानी के अंतिम संस्कार में लगे गार्ड्स की ड्यूटी लगातार बदलने के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल यहां देखें यह वायरल वीडियो.. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker