IND VS PAK मैच का क्रेज़, एक महीने पहले ही विश्व कप मैच के 5 लाख टिकट बिके

दिल्लीः यूएई में हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच दो हाई वोल्टेज मुकाबले देखने को मिले और अगले महीने एक बार फिर ये दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ने के लिए तैयार हैं। इस मैच को लेकर आईसीसी ने बड़ा अपडेट दिया है। भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप मैच के सभी टिकट बिक गए हैं।

टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से आस्ट्रेलिया में शुरू होगा जिसमें भारत और पाकिस्तान का मुकाबला आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार इस प्रतियोगिता के लिए अभी तक पांच लाख से अधिक प्रशंसकों ने टिकट खरीदे हैं।

शोएब अख्तर की भविष्यवाणी वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ले सकते है संन्यास

इनमें भारत और पाकिस्तान का मैच भी शामिल है जिसके सभी टिकट बिक चुके हैं। आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार,” खड़े होकर मैच देखने के लिए अतिरिक्त टिकटों की व्यवस्था की गई जो बिक्री के लिए रखे जाने के बाद मिनटों में ही बिक गए।”

इसमें कहा गया है,” प्रतियोगिता से पहले आधिकारिक बिक्री केंद्र शुरू किया जाएगा, जहां प्रशंसक अंकित मूल्य पर टिकटों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।” आईसीसी ने कहा,” टी20 विश्व कप में 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों के मैच देखने के लिए 82 विभिन्न देशों के प्रशंसकों ने टिकट खरीदे हैं। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 के बाद यह पहला अवसर होगा जबकि आईसीसी की किसी प्रतियोगिता में स्टेडियम खचाखच भरे होंगे। तब एमसीजी में खेले गए फाइनल मैच में 86,174 दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे।” 

क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने कहा,” इसके अलावा सिडनी में 27 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश तथा भारत और ग्रुप ए के उपविजेता के बीच में होने वाले मैचों के भी सभी टिकट बिक गए हैं।”
आईसीसी ने कहा,” ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 22 अक्टूबर को सिडनी में,  पाकिस्तान और ग्रुप ए के उपविजेता तथा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पर्थ में 30 अक्टूबर और पाकिस्तान एवं दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन नवंबर को सिडनी में होने वाले सुपर 12 के मैचों के कुछ टिकट ही बचे हुए हैं।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker