2500 करोड़ की ड्रग्स बरामदगी मामले में मैन्‍युफैक्चरिंग कंपनी का मालिक अरेस्‍ट

मुंबई :  एंटी नारकोटिक्स सेल (Anti Narcotics Cell) को 2500 करोड़ रुपए की ड्रग्स (Drugs) बरामदगी मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए अम्बरनाथ से एक केमिकल कंपनी के मालिक को गिरफ्तार क‍िया है. इस कंपनी के माल‍िक को पुलिस ने ड्रग्स बनाने की साज‍िश में शामिल होने के चलते ग‍िरफ्तार क‍िया है. जानकारी के मुताब‍िक अम्बरनाथ की NAMAU CHEMICAL FACTORY में ही इस मामले का मुख्‍य आरोपी प्रेम शंकर सिंह ड्रग्स मैन्‍युफैक्‍चर‍िंग करवाता था. माल‍िक पर ड्रग्‍स बनाने की साज‍िश का गंभीर आरोप लगा है.

एंटी नारकोट‍िक्‍स सेल ने ढाई सौ करोड़ की ड्रग्‍स बरामदगी मामले में अब फैक्‍ट्री के माल‍िक समेत 8वीं गिरफ्तारी की है. आरोप है क‍ि इस फैक्‍ट्री के मालिक से ही मुख्य आरोपी प्रेम शंकर सिंह मोटा कमीशन देकर बड़े स्तर पर ड्रग्स तैयार करवाता था. मुख्‍य आरोपी कंपनी के मालिक को प्रति किलो के हिसाब से मोटा कमीशन अदा करता था. बताते चलें क‍ि पिछले महीने ही एंटी नॉरकोटिक्स सेल ने इस कंपनी में छापा मारा था और ड्रग्‍स के इस गोरखधंधे का पर्दाफाश क‍िया था. सेल ने ज‍िस कंपनी माल‍िक को गिरफ्तार किया है उसका नाम ज‍िनेन्द्र बोरा है. हालांक‍ि इससे पहले नारकोट‍िक्‍स टीम कंपनी के मैनेजर किरण पवार को भी गिरफ्तार कर चुकी है

जानकारी के मुताबिक केमिकल कंपनी की आड़ में यहां पर एमडी ड्रग्स की बड़े स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग की जाती थी. उसके बाद यहां से ड्रग्स गाड़ियों से नालासोपारा ड्रग्स फैक्ट्री पहुंचाई जाती थी. इस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों ने एमडी ड्रग्स बनाने के दौरान आने वाली गंदी बदबू के चलते इसे बाद में बनाने से मना कर दिया था, जिसके बाद मुख्य आरोपी प्रेम शंकर सिंह ने मैन्युफैक्चरिंग को गुजरात के भरूच की एक केमिकल कंपनी में शिफ्ट कर दिया था.

बरामद हुई 200 करोड़ कीमत की ड्रग्‍स
बताते चलें क‍ि ड्रग्‍स तस्‍करी को रोकने और उसके खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत कल बुधवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली. इंडियन कोस्‍ट गार्ड और गुजरात ATS के सतर्क जवानों ने नशीले पदार्थ की बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता पाई है. मामला कितना बड़ा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बरामद नशीले पदार्थ की कीमत भारतीय बाजार में तकरीबन 200 करोड़ रुपये आंकी गई है. इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इसके तार पंजाब की कपूरथला जेल से जुड़ रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker