भारतीय टीम में विकेट लेने वाले एकमात्र स्पिन विकल्प हैं युजवेंद्र चहल

दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम के ऐलान के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, एक्सपर्ट और फैन्स इसे लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. इस टीम में मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और संजू सैमसन के शामिल नहीं होने पर कई लोगों ने सवाल खड़े किए हैं. इस बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि उपलब्ध खिलाड़ियों के प्रकार में विविधता है. लेकिन उन्हें यह भी लगता है कि इनमें से केवल युजवेंद्र चहल ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”आपने तीन स्पिनर चुने है- एक ऑफ स्पिनर, एक लेग स्पिनर और लेफ्ट आर्म स्पिनर. तो आपने अलग-अलग विकल्प चुने हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में युजी चहल एकमात्र विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं.” उन्होंने आगे कहा कि अन्य रक्षात्मक विकल्प हैं – कोई गलती न करें, यही सच्चाई है. आप अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के पिछले 12 महीनों के आंकड़े देखें, इनमें आईपीएल को भी शामिल कर लें.

आकाश चोपड़ा को यह भी लगता है कि रवि बिश्नोई भी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, लेकिन वह टीम का हिस्सा नहीं है. रवि बिश्नोई एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा थे. चोपड़ा ने कहा कि वह बिश्नोई को केवल रिजर्व टीम में जगह देखकर निराश थे.

उन्होंने कहा, ”रवि बिश्नोई आपके लिए उपलब्ध विकल्प था. आप कुलदीप के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहे हैं, जो थोड़ा निराशाजनक है, लेकिन वह विकेट लेने का विकल्प भी हो सकते थे. लेकिन आपने दोनों में से किसी के बारे में नहीं सोचा. यह बहुत दिलचस्प होगा कि आप प्लेइंग इलेवन में तीन में से दो स्पिनरों को खेल पाएंगे या नहीं. क्या आप युजी चहल के साथ अक्षर या रवि (अश्विन) में से किसी एक को खिला पाएंगे – यह बहुत बड़ा होने वाला है.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker