दुबई में नए हिन्दू मंदिर की पहली झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़, आप भी करे दर्शन

DUBAI : मंदिर में वैदिक श्लोकों के जाप या उच्चारण के लिए 14 पंडितों का एक समूह विशेष रूप से भारत से गया है. यह जप हर दिन सुबह साढ़े सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक और फिर अपराह्न साढ़े तीन बजे से रात साढ़े आठ बजे तक होता है. आगंतुकों को भी मंत्रोच्चार में भाग लेने की अनुमति है.

दुबई में नए हिंदू मंदिर की पहली झलक पाने के लिये यूएई निवासियों की उमड़ी भीड़. इस महीने के शुरआत में दुबई में नया हिंदू मंदिर खुलने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के हजारों निवासी यहां दर्शन के लिये उमड़ रहे हैं.

मंदिर में पहले दिन से ही और विशेष रूप से सप्ताहांत में बड़ी संख्या में आगंतुक आ रहे हैं. इस मंदिर को औपचारिक रूप से आम लोगों के लिए हालांकि पांच अक्टूबर को दशहरे के दिन खोला जाएगा. मंदिर सभी धर्मों के लोगों का दर्शन के लिए स्वागत करता है.

मंदिर में करीब 16 हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां बनाई गई है. दूर-दूर से आ रहे लोग दर्शन व अन्य आंतरिक साज-सज्जा को देखने के लिए पहुंच रहे हैं. मंदिर प्रबंधन ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से क्यूआर-कोड आधारित बुकिंग प्रणाली को सक्रिय करने के साथ एक सितंबर को मंदिर का ‘अनौपचारिक’ (सॉफ्ट) उद्घाटन किया था.

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि शिव के वाहन या अवतार कहे जाने वाले द्वारपाल नंदी की मूर्ति भी है. कई श्रद्धालु अपनी बात इनके कान में आकर कहते हैं, ताकि उनकी मांगी दुआ पूरी हो जाए. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर देख भारत के लोग काफी खुश है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker