ENG vs SA: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से दी मात, तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से किया कब्ज़ा

दिल्लीः इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने जीता, जबकि दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की। निर्णायक टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया और दूसरे दिन का खेल क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। निर्णायक टेस्ट तीसरे दिन शुरू हो पाया, लेकिन इंग्लैंड की टीम जिस जज्बे के साथ पूरे मैच में खेली, ऐसा लग ही नहीं रहा था कि उन्हें रिजल्ट के लिए पांच दिनों की जरूरत होगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी में महज 118 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 158 रन बनाकर अहम बढ़त हासिल की। 

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने बेहतर बल्लेबाजी की और एक समय स्कोर 83 रनों पर दो विकेट था, लेकिन इसके बाद पूरी टीम 169 रनों पर सिमट गई। इस तरह से इंग्लैंड को 130 रनों का टारगेट मिला। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में महज एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया।

SL vs PAK Asia Cup Final: पाकिस्तान को हरा श्रीलंका ने छठी बार जीता एशिया कप का खिताब

एलेक्स लीस ने 39 रन बनाए और कगीसो रबाडा का शिकार बने। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में इकलौता यही विकेट गंवाया, जो 108 रनों के स्कोर पर गिरा था। जैक क्रॉले 57 गेंद पर 69 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। वहीं ओली पोप ने 10 गेंद पर नॉटआउट 11 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में ओली रॉबिन्सन ने पांच विकेट लिए, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड के खाते में चार विकेट गए थे। वहीं दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने तीन-तीन विकेट निकाले, जबकि रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन के खाते में दो-दो विकेट गए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी में मार्को यैनसन ने पांच जबकि रबाडा ने चार विकेट चटकाए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker