जेपी नड्डा के बयान पर भूपेश बघेल का पलटवार, कहा- ऐसा तो नहीं कि वे कोई षड़यंत्र कर रहे हैं

रायपुर:  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की ओर से छतीसगढ़ में 71 आदिवासियों की मौत (Death of tribals) के दिये गये बयान के बाद इस पर राजनीति गरमायी हुई है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बीजेपी प्रमुख नड्डा के इस आरोप पर पलटवार करते हुये कहा कि यह तो सुनने में नहीं आया. ऐसा तो नहीं कि वे कोई षड़यंत्र कर रहे हैं. दिमाग में हो कि कुछ होने वाला तो पहले बोल दें. छत्तीसगढ़ में इस प्रकार की कोई घटना नहीं हुई है. बीजेपी के शासनकाल में जरुर आदिवासियों, राजनीतिक नेता और युवा मारे गये थे.

बघेल ने कहा कि जेपी नड्डा को इसके लिये माफी मांगी चाहिये. बघेल ने नड्डा पर आरोप लगाया कि वे सफेद झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि नड्डा को इसके लिये छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगनी चाहिये. बघेल ने कहा कि कोई इतना बड़ा झूठ कैसे बोल सकता है. बघेल ने बीजेपी के विकास ठप होने और भ्रष्टाचार के आरोपों का भी जवाब देते हुये कहा कि पूर्व सीएम रमन सिंह और राजेश मूणत भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं. बघेल ने कहा कि बीजेपी ने अपने कार्यकाल में किसानों को 300 रुपये बोनस देने का वादा किया था लेकिन उन्होंने नहीं दिया.

उत्तराखंड में शुरू हुआ ‘ऑपरेशन मुक्ति’, बच्चों ने बताई भीख मांगने की वजह!

बघेल ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां
बघेल ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुये कहा कि हमने राजीव गांधी किसान न्याय योजना और राजीव गांधी भूमीहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का लाभ लेने वाले किसानों के ऋण माफ कर दिये. इसके साथ ही एमएसपी भी दिया है. छत्तीसगढ़ सरकार वनों से होने वाली उपज की भी एमएसपी पर खरीद कर रही है ताकि आम लोगों तक पैसा पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा ने हाल ही में रायपुर दौरे के दौरान 71 आदिवासी मारे जाने का बयान दिया था. नड्डा ने कहा कि यहां हमारे 71 आदिवासी भाई मारे गये और सीएम भूपेश बघेल केरल में राहुल गांधी के साथ ताली बजा रहे थे. नड्डा ने रायपुर दौरे के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो भी किया था. नड्डा के रायपुर दौरे से पहले से ही प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई थी. अब उनके दौरे के बाद भी राजनीति की तपिश छत्तीसगढ़ में कम नहीं हुई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker