सीएम योगी ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और इंडिया एक्सपो सेंटर का किया निरीक्षण

सीएम ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और इंडिया एक्सपो सेंटर का किया निरीक्षण

  • एक्सपो सेंटर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का बारीकी से लिया जायजा
  • कार्यक्रम में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत 50 देशों के प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर दोपहर में निर्माणाधीन जेवर के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बने हैलीपैड पर उतरा। यहां निरीक्षण और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सीएम योगी गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां से वह इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे, जहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण किया।

सम्मेलन में प्रतिभाग करेंगे 50 देशों के 1500 प्रतिभागी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन जेवर के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण संबंधी कई दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने इंजीनियर समेत श्रमिकों से बातचीत भी की। साथ ही बैठक कर निर्माण संबंधी कार्यों की समीक्षा की। इसके बाद सीएम योगी गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय का रूख किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी सोमवार को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में होने अंतरराष्ट्रीय डेयरी संघ विश्व डेयरी सम्मेलन (आईडीएफ डब्ल्यूडीएस-2022) की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे।

पुलिस के हूटर का इतना हो खौफ कि कांप जाएं अपराधी, सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश- बेहतर करें रात की पेट्रोलिंग

यहां उन्होंने अधिकारियों को तैयारी संबंधी कई अहम दिशा निर्देश दिये। मालूम हो कि सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी समेत कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्य के मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होंगे। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आईडीएफ डब्ल्यूडीएस-2022 सम्मेलन सोमवार से 15 सितंबर तक चलेगा। इसमें दुनिया और भारतीय डेयरी से जुड़े लोग हिस्सा लेंगे, जिसमें उद्योग जगत के लीडर, विशेषज्ञ, किसान और नीति निर्माता शामिल होंगे। सम्मेलन ‘पोषण और आजीविका के लिए डेयरी’ विषय पर केंद्रित है। सम्मेलन में 50 देशों के करीब 1500 प्रतिभागियों के भाग लेने की संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker