सलमान खान की भी लॉरेंस बिश्नोई ने करवाई थी रेकी, हत्याकांड में पकड़े गए शूटर का खुलासा

चंडीगढ़ :  सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के आरोप में दीपक मुंडी सहित गिरफ्तार किए गए कपिल पंडित ने शुरुआती पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को निशाना बनाने के लिए मुंबई में रेकी की थी. रेकी करने वाले लोगों को ठहराने का सारा खर्चा उसके जिम्मे था. सलमान खान को मारने के लिए संपत नेहरा के साथ मिलकर यह योजना बनाई गई थी.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस ने इससे पहले सलमान खान हमले के मामले में गैंगस्टर संपत नेहरा को गिरफ्तार किया था. डीजीपी ने कहा कि पुलिस इस मामले में भी कपिल पंडित से विस्तार में पूछताछ करेगी.

पुलिस के हूटर का इतना हो खौफ कि कांप जाएं अपराधी, सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश- बेहतर करें रात की पेट्रोलिंग

गौरव यादव के बताया कि मूसेवाला कत्ल केस में अब तक की जांच में पुलिस ने 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा 35 लोगों को नामजद किया गया है. दो आरोपी शूटर एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं.

डीजीपी ने कहा कि राजिंदर उर्फ जोकर पहले से नेपाल में रह रहा था, जबकि कपिल और दीपक मुंडी पंजाब से पहले राजस्थान इसके बाद हरियाणा, यूपी और बिहार से होते हुए पश्चिम बंगाल पहुंच गए थे. जहां से वे नेपाल बॉर्डर पर पहुंचे थे. दीपक मुंडी, राजिंदर जोकर और कपिल पंडित नेपाल से फर्जी पासपोर्ट के जरिए दुबई जाना चाहते थे, क्योंकि इन्हें वहां सेटल करने का आश्वासन दिया गया था. तीनों आरोपी नेपाल से बैंकॉक होते हुए दुबई जाने की प्लानिंग कर रहे थे.

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि मानसा अदालत में पेश करने के बाद इन्हें 6 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है और अब इनसे पूछताछ करने के बाद बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. मूसेवाला के पिता के कत्ल में सिंगर इंड्रस्ट्री बड़े लोगों के शामिल होने के आरोपों के बारे में डीजीपी ने कहा कि उनके बयानों को पुलिस ने दर्ज कर लिया है और मामले की जांच जारी है. गौरव यादव ने दावा किया कि इस मामले में पुलिस मजबूत तरीके से अदालत में रखेगी ताकि सभी आरोपियों को सजा मिल सके. डीजीपी ने यह भी दावा किया है कत्ल के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर पंजाब लेकर आएगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker