गोंडा : DM आवास को अपना आशियाना बनाया तेंदुआ, कर्मचारियों में फैली दहशत

गोंडा : उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में जिलाधिकारी आवास के आसपास तेंदुआ देखे जाने से हड़कंप मच गया है. इसके पूर्व दो माह पहले भी तेंदुए की आमद दिखाई दी थी और डीएम आवास के अंदर और आसपास के इलाकों में तेंदुए के पदचिह्न भी मिले थे. एक बार फिर तेंदुआ देखे जाने से जहां डीएम आवास के अंदर कर्मचारियों में दहशत है. वहीं सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन भी चौंकना हो गया है. आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से गोंडा और आसपास के इलाकों में तेंदुए की आमद है और मनकापुर के आईटीआई परिसर में भी लगातार दो पिंजरे लगाए गए हैं और तेंदुए की धरपकड़ के लिए वन विभाग कांबिंग कर रहा है.

उसको पकड़ने के लिए वन विभाग दिन-रात मशक्कत कर रहा है. लेकिन डीएम आवास की 30 एकड़ की हवेली में सैर सपाटा करने के बाद वन कर्मियों को चकमा देकर तेंदुआ हर बार फरार होने में सफल हो जाता है. डीएम आवास के बाउंड्री वॉल पर चढ़ते उसकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. आवास के आसपास क्षेत्रों में सड़क के उस पार तमाम सरकारी कॉलोनी है. तेंदुआ आने की खबर से कॉलोनी वासी ही भयभीत हैं. तेंदुए की धरपकड़ के लिए वन विभाग की टीम कड़ी मशक्कत कर रही है. इनमें फॉरेस्ट गार्ड से लेकर एसडीओ स्तर तक के अधिकारी लगाए गए हैं.

राष्ट्रीय ध्वज से स्कूटी साफ करना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एक बार फिर जब डीएम आवास के आसपास तेंदुआ दिखाई दिया है तो वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई है और पिंजड़े लगाकर लगाकर तेंदुआ की धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. वन विभाग के डीएफओ सुदर्शन कुमार ने बताया की डीएम आवास के अंदर दो पिंजरे लगाकर लगातार निगरानी की जा रही है और अगर आसपास तेंदुआ दिखाई दिया तो उसको पकड़ कर जंगल में छोड़ा जाएगा. वहीं जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार का कहना है कि वन विभाग को निर्देशित किया गया है की ज़िले के किसी इलाके में जंगली जानवर की रिहायशी इलाके में आमद हो तो कॉम्बिंग कराकर धरपकड़ की जाए, जिससे कोई जनहानि न हो.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker