कुरारा : शासन के निर्देश पर स्थानीय विकास खंड सभागार में हुआ ब्लाक दिवस का आयोजन

कुरारा । स्थानीय विकास खंड सभागार में ब्लाक दिवस का आयोजन शासन के निर्देश पर किया गया । वही ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को जानकारी के अभाव में ब्लाक दिवस में आवास से सम्बंधित तीन शिकायती पत्र दर्ज किए गए। वही एक कर्मचारी ने ब्लाक दिवस में शिकायते सुनी। वही खंडविकास अधिकारी भी नदारतरही।

किसानों के हित में योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 75 टीमें करेंगी सूखे की स्थिति का सर्वे

शासन के निर्देश पर जनपद के सभी विकास खण्ड में माह में दो बार बुधवार को ब्लाक दिवस के आयोजन के लिए आदेश जारी किए गए हैं। वही ब्लाक कर्मचारी भी इसमे रुचि नहीं रख रहे हैं। विकास खंड सभागार में आज ब्लाक दिवस का आयोजन किया गया जिसमे सहायक विकास अधिकारी शिवनरेश अकेले बैठे रहे। इनके साथ कोई ग्राम पंचायत विकास अधिकारी नही था। इसमे तीन शिकायते दर्ज की गई। मिश्रीपुर ग्रामपंचायत के मजरा सिमरा गांवनिवासी महिला सुनीता पत्नी इंद्रपाल ने आवास न मिलनेकी शिकायत दर्ज कराई।

‘प्रसूता’ को बीच सड़क पर उतारना पड़ा महंगा,एम्बुलेंस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, किये गए बर्खास्त

मंगलपुर गांवनिवासी महिला संगीता पत्नी कमल सिंह व ममता पत्नी भूमा नंद ने भी आवास की मांग का शिकायती पत्र दिया है।ब्लाक दिवस की जानकारी गांवो में ग्राम पंचायत की खुली बैठक में या मुनादी के द्वारा ग्रामीणों को नही दी गई है। इससे कोई ग्रामीण नही आ रहा है। खंड विकास अधिकारी भी इस कार्यक्रम में रुचि नहीं ले रही है। न कोई ग्राम विकास अधिकारी रुचि ले रहे हैं। इसमे कर्मचारियों द्वारा सिर्फ ओपचारिकता की जा रही है। तथा कागजो में ब्लाक दिवस सम्पन्न कराया जा रहा है। आवास की मांग करने वाले लोगो को सिर्फ अस्वासन ही दिया जाता है। न तो कोई बेनर आदि नही लगाया जाता है जिससे लोगो को जानकारी हो सके। ब्लाक दिवस हवाहवाई साबित हो रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker