दिल्ली के करोल बाग में इमारत के मलबे से निकाले गए 8 लोग, कई के फंसे होने की आशंका

राजधानी दिल्ली के करोल बाग में एक पुरानी इमारत ढह गई है। जानकारी के मुताबिक, मकान के ऊपरी दो मंजिल ढह गए। इस हादसे में मकान के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं हैं। यह मकान बापा नगर अंबेडकर गली के हरध्यान सिंह रोड पर है।

भेजी गईं दमकल की गाड़ियां

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को इस हादसे की सूचना बुधवार सुबह करीब 9 बजे मिली। मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं हैं। मकान के ऊपरी दो मंजिल ढह गए हैं। वहीं मलबे में कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। 

8 लोगों को बचाया गया

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे बापा नगर इलाके से पुलिस स्टेशन प्रसाद नगर में एक इमारत गिरने की सूचना मिली। जो इमारत ढही है वह 25 वर्ग गज क्षेत्र में बनी थी। अब तक 8 लोगों को बचाया जा चुका है। आशंका है कि कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं। स्थानीय पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रही है।

मौके पर पहुंची एनडीआरएफ

डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने बताया कि मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है। यह हादसा ऐसे जगह पर हुआ है जहां बहुत भीड़ है और सड़कें काफी संकरी हैं। ऐसे में भारी उपकरण और गाड़ियां नहीं आ पा रही हैं। इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। अभी तक 8 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि मकान में किराएदार रहते थे।

करोल बाग में इमारत गिरने का हादसा दुखद: आतिशी

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की नामित मुख्यमंत्री आतिशी ने करोल बाग इलाके में मकान गिरने की घटना को दुखद करार देते पीड़ितों की हर संभव मदद मुहैया कराने का आदेश दिया है। आतिशी ने एक्स पर कहा ‘करोल बाग इलाके में मकान गिरने का ये हादसा बेहद दुखद है। मैंने जिलाधिकारी को आदेश दिए हैं कि वहां रहने वाले लोगों और पीड़ितों की हर संभव मदद करें, कोई घायल है तो उसका इलाज कराएं और इस हादसे के कारणों का पता लगाएं। हादसे को लेकर निगम मेयर से भी बात हुई हैं।’ उन्होंने कहा ‘इस साल बहुत बारिश हुई है, सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील है कि निर्माण से जुड़े किसी भी हादसे की कोई भी आशंका हो तो तुरंत प्रशासन और निगम को बताएं, सरकार तुरंत आपकी मदद करेगी।’स

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker