पार्टनर के साथ घूमने का बनाया है प्लान तो अपनी लिस्ट में शामिल करें यह जगह

मानसून के मौसम में अगर आप पार्टनर के साथ घूमने जाना चाहते हैं तो किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाना ही अच्छा है। भारत में घूमने फिरने के लिए काफी अच्छी जगह हैं हालांकि कुछ टूरिस्ट प्लेसिस ऐसी हैं जहां पर लोगों की भीड़ लगी रहती है।

ऐसे में जो लोग शांतिपूर्ण छुट्टियां बिताना चाहते हैं, वह इस भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किन जगहों पर आपको भीड़ ना के बराबर मिलेगी।

1) माजुली, असम

असम में ब्रह्मपुत्र नदी के बीच बसा माजुली अपनी जीवंत संस्कृति और शांत माहौल के लिए फेमस है। गांव की लाइफ देखने के लिए आप इस जगह पर जा सकते हैं। हरी-भरी हरियाली और शांत पानी के बीच समय बिता सकते हैं।

2) जीरो, अरुणाचल प्रदेश

हरे-भरे धान के खेतों, सुंदर नजारे और आदिवासी संस्कृति के लिए फेमस अरुणाचल प्रदेश में जीरो एक बेहतरीन जगह है। गांव का अनुभव चाहने वालों के लिए जीरो वैली अच्छी है। ये एक बेहद शांत जगह है। यहां पर्यटक आसपास के गांवों में ट्रैकिंग कर सकते हैं और प्रकृति के बीच कुछ समय बिता सकते हैं।

3) नेतरहाट, झारखंड

‘छोटानागपुर की रानी’ के रूप में जाना जाने वाला नेतरहाट झारखंड का एक बेहतरीन हिल स्टेशन है। नेतरहाट मैगनोलिया प्वाइंट और नेतरहाट बांध जैसी जगहों से आप शानदार सूर्योदय और सूर्यास्त के नजारों के लिए जाना जाता है। यहां पर घूमने फिरने के लिए काफी जगह हैं।

4) कर्सियांग, पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में स्थित कुर्सियांग एक शांतिपूर्ण हिल स्टेशन है, जो चाय बागानों और बगीचों से घिरा हुआ है। ये शहर धुंध से ढका रहता है, जिससे एक शांत माहौल बनता है। सामान्य पर्यटक भीड़ के बिना इस ऑफबीट जगह की शांति का मजा ले सकते हैं।

5) पंचगनी, महाराष्ट्र

पंचगनी एक आकर्षक हिल स्टेशन है। स्ट्रॉबेरी फार्म, टेबल लैंड और सिडनी पॉइंट के लिए फेमस पंचगनी एक आरामदायक और कम भीड़-भाड़ वाली जगह है। यहां सुंदर प्रकृति की सैर कर सकते हैं और स्थानीय बाजार को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker