CRPF जवान ने पत्नी को पुल से गंडक नदी में फेंका, तलाश जारी

बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बंगरा घाट पुल पर से एक महिला की हत्या कर गंडक नदी में फेंक दिए जाने की सूचना पर हड़कंच मच गया है। महिला की नदी में तलाश की जा रही है। बताया जाता है कि सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र अंतर्गत सेमराहां गांव निवासी मुकेश कुमार सिंह उर्फ अनूप कुमार सिंह की बहन गुड़िया सिंह की शादी धूमधाम से मशरक थाना क्षेत्र के सपहीं गांव में 14 मई 2019 को कृष्ण सिंह के पुत्र मनीष कुमार सिंह उर्फ रंजीत कुमार से हुई थी।

ससुराल पक्ष ने कहा- खुद पुल पर से नदी में गिरी

अचानक मायके वालों को गुड़िया के परिवार वालों ने मोबाइल पर सूचना देकर शनिवार की रात्रि के करीब नौ बजे कहा कि गुड़िया अपने पति के साथ बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बंगरा घाट पुल पर घूमने गई थी। इस दौरान वह पुल पर से नदी में गिर गई। सूचना पाकर गुड़िया के मायके वालों ने बैकुंठपुर थाने की पुलिस से यह बात बताई। इसके बाद बैकुंठपुर थाने की पुलिस एवं अंचल पदाधिकारी गौतम सिंह ने एनडीआरएफ की टीम को घटना की सूचना दी।

रविवार की सुबह पुल के समीप एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई। गंडक नदी में गुड़िया की तलाश शुरू कर दी गई। यह देख आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। गुड़िया के परिवार वाले मौके पर नहीं पहुंच सके थे। मायके वाले लोग ही खोजबीन कराने में जुटे रहे। हालांकि, देर शाम तक गुड़िया का पता नहीं चल सका। मौके पर अंचल पदाधिकारी एवं बैकुंठपुर थाने की पुलिस पूरे दिन तैनात रही।

दहेज के लिए प्रताड़ित करने आरोप

गुड़िया के भाई अनूप कुमार सिंह ने घटना के संबंध में बताया कि उनकी बहन को शादी के बाद से दहेज के लिए उसके परिवार वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। छह माह पहले उसने एक पुत्री को जन्म दिया है। इसके बाद से वह लगातार फोन करके पारिवारिक कलह के बारे में बताती थी।

मायके वालों की तरफ से समझाने बुझाने पर कुछ दिन उसके परिवार वाले शांत रहते थे। फिर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर देते थे। उसके पति मनीष कुमार सिंह उर्फ रंजीत कुमार सीआरपीएफ (CRPF) में कार्यरत हैं। उनकी पोस्टिंग दिल्ली में हुई है। वे 10 दिन पहले छुट्टी लेकर घर आए थे।

परिवार के साथ मिलकर समझी साजिश के तहत उनके बहन का हत्या कर उसे नदी में फेंक दिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। खबर लिखे जाने तक गुड़िया के मायके वालों की तरफ से अभी आवेदन थाने में नहीं दिया गया था।

50 लाख रुपये दहेज की मांग की जा रही थी, प्राथमिकी दर्ज

Bihar News: शादी के दौरान लड़के पक्ष के लोगों बर्तन, कपड़ा जेवरात समेत एक कार दहेज के रूप में दिया गया था। शादी के बाद से लड़के पक्ष के लोगों द्वारा 50 लाख रुपये की मांग की जा रही थी। इस मामले में लड़की के भाई ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इसके लिए उनके बहन गुड़िया को प्रताड़ित भी किया जा रहा था। उनके बहन को परिवार वाले मारते पीटते भी थे। इसकी जानकारी होने पर मायके के लोग जाकर पंचायती करते थे। कुछ दिन के लिए मामला शांत रहता था, लेकिन फिर गुड़िया को प्रताड़ित करने का कार्य शुरू कर दिया जाता था।

लड़के पक्ष के लोगों द्वारा लगातार दहेज के रूप में रुपये की पुनः मांग की जा रही थी। छह माह पहले गुड़िया ने एक पुत्री को जन्म दिया। इसके बाद से उसे और अधिक तंग तबाह किया जाने लगा। गुड़िया लगातार फोन करके पारिवारिक कलह के बारे में बताती थी।

साजिश के तहत हत्या: मायके पक्ष

मायके वालों के तरफ से समझाने बुझाने पर कुछ दिन उसके परिवार वाले शांत तो रहते थे, लेकिन फिर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर देते थे। इसी बीच गुड़िया के पति मनीष कुमार सिंह उर्फ रंजीत कुमार 10 दिन की छुट्टी लेकर अपने घर आ गए। वे सीआरपीएफ में कार्यरत हैं तथा उनकी पोस्टिंग दिल्ली है। मनीषने दिल्ली जाने से पूर्व परिवार के लोगों के साथ मिलकर एक सोची समझी साजिश के तहत गुड़िया की हत्या कर शव को बंगरा घाट पुल के समीप नदी में फेंक दिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker