स्विंग पर इतराने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजी की हो गई जमकर कुटाई, एक ओवर में खाए 16 रन

पाकिस्तान ने विश्व क्रिकेट को एक से एक गेंदबाज दिए हैं। वसीम अकरम, वकार यूनिस, शोएब अख्तर, मोहम्मद आसिफ वो नाम हैं जो बल्लेबाजों के लिए खौफ का नाम थे। इसमें एक और नाम है मोहम्मद आमिर जो अपने शुरुआती करियर में जमकर चमका था। इस गेंदबाज को अपनी स्विंग और सीम पर नाज था, लेकिन अब इस गेंदबाज की एक नहीं चलती। हाल ही में कैरिबियन प्रीमियर लीग के मैच में इस खिलाड़ी ने मैच हरवा दिया।

आमिर पर 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे और यहां से उनका करियर डगमगा गया था। बैन होने के बाद उन्होंने वापसी की और पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जिताई, लेकिन फिर उनकी गेंदों में वो धार दोबारा नहीं दिखी जिसके लिए वो जाने जाते थे। हाल ही में वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे, लेकिन कमाल नहीं कर सके।

1 ओवर में खा गए 16 रन

आमिर अब दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलते हैं। इस लीग में वह एंटिगा और बारबुडा फाल्कंस के लिए खेल रहे हैं। टीम के कप्तान हैं ऑस्ट्रेलिया के क्रिस ग्रीन जिन्होंने आमिर पर काफी भरोसा किया, जो इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तोड़ दिया। सीपीएल-2024 के दूसरे मैच में फाल्कंस का सामना गयाना अमेजन वॉरियर्स से था। एंटिगा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 168 रन बनाए थे।

आखिरी ओवर में गयाना को जीतने के लिए 16 रन चाहिए थे। ग्रीन ने आमिर पर भरोसा जताया लेकिन वह इस पर खरा नहीं उतर सके। सामने खड़े ड्वान प्रीटोरियस ने आमिर के ओवर में तीन चौके और एक छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई। आमिर ने इस मैच में चार ओवरों में 39 रन देकर दो विकेट लिए।

ऐसा रहा मैच

एंटिगा की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा सका। फखर जमां और इमाद वसीम ने 40-40 रनों का योगदान दिया। कोफी जेम्स 37 रन बनाने में सफल रहे। गयाना की तरफ से भी कोई अर्धशतक नहीं लगा। शाई होप ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। रोमारियो शेफर्ड ने अंत में 16 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली। प्रीटोरियस ने 10 गेंदों पर 20 रन बना टीम को जीत दिलाई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker