उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानिए IMD का अपडेट…

उत्तराखंड के पांच जिलों में बुधवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून एवं बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश और गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमक सकती है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है। 

लोगों को नदियों और तटीय इलाकों के पास नहीं जाने के लिए जागरूक किया जा रहै। उधर, मंगलवार को दून समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। दून के जौलीग्रांट में 27.6, कोटद्वार में 23.5, प्रतापनगर 11.5, नैनीताल में छह एमएम बारिश हुई।

रुद्रप्रयाग जिले की बांगर पट्टी में भूस्खलन से मकान जमींदोज

जखोली ब्लॉक की बांगर पट्टी के धारकुड़ी में मयाली रणधार मोटर मार्ग पर बना एक 16 कमरों का भवन भूस्खलन होने से जमींदोज हो गया। सोमवार रात भूस्खलन की चपेट में आने से पूरा भवन लस्तर नदी में समा गया। सूचना मिलते ही मंगलवार को प्रशासन की टीम ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और पीड़ितों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

बताया जा रहा है कि भवन में कुछ दुकानें और कुछ आवासीय कमरे थे। जमींदोज हुए भवन में मकान सिंह पंवार के 11 कमरे, सज्जन सिंह मेंगवाल के 3 कमरे और कुलदीप भारती के 2 कमरे ध्वस्त हुए हैं। जिसमें कुछ आवासीय और कुछ दुकानें बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह ही भारी बारिश के कारण अधिकांश कमरों में दरारें आई गई थी। 

प्रभावित सज्जन सिंह मेंगवाल ने बताया कि उनके तीन मंजिला मकान में दुकान भी शामिल थी। जिसमें कम्प्यूटर, प्रिंटर मशीन सहित अन्य करीब पांच लाख का सामान पूरी तरह से बर्बाद हो गया। घटना पर पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य कुलेन्द्र राणा, सम्पूर्णानंद सेमवाल, राजेन्द्र प्रसाद सेमवाल आदि ने शासन-प्रशासन से मौका मुआयना कर प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह भवन सड़क पर मौजूद था। बारिश के चलते पूरा भवन भूस्खलन की चपेट में आ गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker