MP के उज्जैन में गायों को दी जहर वाली रोटी, तड़प-तड़पकर मौत, मचा बवाल

मध्य प्रदेश के उज्जैन में बुधवार देर शाम भारी बवाल मच गया। दरअसल, रोटी खाने से अचानक दो गायों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। वहीं एक गाय की हालत काफी बिगड़ गई। हिंदूवादी संगठन ने आरोप लगाया है कि गायों को रोटी में जहर मिलाकर खिलाया गया है। नाराज लोगों ने गायों के शव को चौराहे पर रखकर चक्काजाम कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची। आक्रोशित लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

तड़प-तड़पकर गायों की मौत

जानकारी के मुताबिक, उज्जैन के खाराकुंवा थाना क्षेत्र के नमक मंडी में बुधवार देर शाम एक साथ तीन गाय बैठी थीं। अचानक दो गाय तड़प-तड़पकर जान दे दी। वहीं तीसरी गाय कुछ दूर चली और अचेत होकर गिर पड़ी। इस बारे में जानते ही हिंदू वायु संगठन मौके पर पहुंचा। मौके पर जानवरों के डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टर ने दो गायों की मौत की पुष्टि की। तीसरी गाय को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस घटना के बाद हिंदूवादी संगठन के लोग काफी नाराज और उग्र हो गए। गायों के शव के साथ वे प्रदर्शन करने लगे।

किसी अज्ञात व्यक्ति ने डाली था रोटी

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह बुधवार शाम 5 बजे की घटना है। एक अज्ञात व्यक्ति ने गायों के सामने रोटी डाली थी। रोटी खाने के बाद दो गायों की मौत हो गई। लोगों को यह संदेह है कि उस व्यक्ति ने रोटी में जहर मिलाया होगा। एक साथ दो गायों की मौत और तीसरी के अचेत होने पर हिंदूवादी संगठन के लोग वहां एकत्रित हो गए।

उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

पार्षद रजत मेहता ने बताया कि पांच बजे सूचना मिली की तीन गायों को खाने में जहर दिया गया है। इसके चलते दो गाय मर गईं जबकि एक की हालत गंभीर है। शहर की फिजा को बिगाड़ने का कार्य किया जा रहा है। वहीं बजरंग दल के जिला संयोजक ऋषभ कुशवाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ समय पहले ढांचा भवन में गाय की पूंछ काट दी गई थी उसके बाद फिर तिरुपति धाम के पास सिर कटा मिला था। इसके बाद नागझिरी में गाय का कटा सिर मिलने के बाद अब नमक मंडी में जहर देकर दो गायों को मार दिया गया, लगता है ये प्रशासन और हिंदू समाज को खुली चुनौती है। अगर पुलिस ने इसमें 24 घंटे में कार्रवाई नहीं की तो उग्र प्रदर्शन होगा।

मौके पर पहुंचे सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा ने मामले में अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। मामले की कार्रवाई के लिए टीम गठित कर पड़ताल करने को कहा है। मृत गायों का पोस्टमार्टम कराया गया है और उसके बाद ट्रेचिंग ग्राउंड की ओर पहुंचाया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker