केंद्र बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करे, जिहादियों को भारत में घुसने से रोके: विश्व हिन्दू परिषद

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बृहस्पतिवार को केंद्र से हिंसा प्रभावित बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और शरणार्थियों की आड़ में जिहादियों को वहां से भारत में घुसने से रोकने की अपील की है। बांग्लादेश में सरकार गिर चुकी है। वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में शरण लिए हुए हैं। देश में हिंसा से करीब 232 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है । 

विहिप (मध्य भारत प्रांत) के मंत्री राजेश जैन ने केंद्र से अनुरोध किया हैं कि बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं। वहां के हिंदओं को सताया जा रहा है और उनके घरों और पूजा स्थलों को तोड़ा जा रहा है। हम केंद्र से मांग करते हैं कि वह पड़ोसी देश में आसान निशाना बने हिंदुओं की रक्षा करे। उन्होंने कहा केंद्र को यह भी तय करना चाहिए कि पड़ोसी देश से शरणार्थियों की आड़ में जिहादी इरादे से हमारे देश में घुसपैठ करने वालों को रोका जा सके। 

राजेश जैन बोले कि विहिप और बजरंग दल का प्रत्येक कार्यकर्ता बांग्लादेश से लगी सीमाओं की रक्षा के लिए सेना और सीमा सुरक्षा बल के साथ खड़ा होने के लिए तैयार है। जैन ने कहा कि अगर केंद्र हमसे कहता है, तो हम संकटग्रस्त बांग्लादेश से लगी सीमाओं पर सुरक्षा बलों को सहायता देने के लिए तैयार हैं।

जैन ने दावा करते हुए कहा कि विभाजन के समय बांग्लादेश में हिंदुओं की संख्या 32 प्रतिशत थी, जो जिहादियों के उत्पीड़न और दंगों के कारण घटकर मात्र आठ प्रतिशत रह गई है। विहिप नेता ने दावा करते हुए कहा कि कट्टरपंथी श्मशान घाटों को निशाना बना रहे हैं तथा मंदिरों और घरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को मंगलवार को राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन द्वारा संसद भंग करने के बाद बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया गया। उन्होंने बृहस्पतिवार को एक ऐसी सरकार देने का वादा किया जो अपने नागरिकों को सुरक्षा करे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker