टीचर और एक छोटी बच्ची के बीच की बातचीत वीडियो वायरल, देखकर उड़ जाएंगे होश…

सोशल मीडिया वो जगह है जहां हमें कब, क्या देखने को मिल जाए इस बात का अंदाज़ा हम कभी नहीं लगा सकते. कई बार तो ऐसे-ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखकर हमें अपनी ही आंखों पर भरोसा नहीं होता. इतना ही नहीं, इंटरनेट पर टीचर और बच्चों के भी ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते हैं, जिन्हें देखकर और सुनकर हमारा दिमाग हिल जाता है. और हम यही सोचते रह जाते हैं कि आखिर कहां से आते हैं ये लोग. अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक टीचर और एक छोटी बच्ची के बीच की बातचीत दिखाई गई है. वीडियो में बच्ची की बाते सुनकर लोगों के होश उड़ गए हैं.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्ची क्लास में बैठी है, जिससे टीचर कहती हैं कि आप अपनी पढ़ाई को लेकर सीरियस नहीं हो. बस इसके बाद फिर जो हुआ, वो देख तो लोगों का सिर ही चकरा गया. टीचर के ऐसा कहते ही बच्ची ने ऐसा जवाब दिया कि सुनकर आपका मुंह ही खुला रह जाएगा. टीचर जब बच्ची से कहती हैं कि आप अपनी पढ़ाई को लेकर सीरियस नहीं हो तो बच्ची बिना देर किए जवाब देना शुरु करती है और फिर वो जो बोलती है उसे सुनकर बड़े- बड़ों का दिमाग घूम जाएगा. टीचर को जवाब देते हुए बच्ची पूरी ब्रह्मांड में उसकी मौजूदगी कहां है इस बात को एक सांस में विस्तार से बताने लगती है.

पहले तो बच्ची ये बताती है कि मनुष्य के जीवन की उत्पति 370 करोड़ साल पहले हुई थी.  जिस यूनिवर्स को लेकर हम इतने खुश होते हैं ऐसे-ऐसे पता नहीं कितने यूनिवर्स हैं. इस एक यूनिवर्स में पता नहीं कितनी गैलेक्सी हैं और एक गैलेक्सी में कितने स्टार्स हैं पता नहीं. सूरज के चारों ओर चक्कर लगाने वाले नौ ग्रहों में एक ग्रह पृथ्वी है जिसके 200 देशों में से एक देश भारत है. 1 मिलियन प्रजाति में एक मानव प्रजाति है और 140 करोड़ लोगों में से एक मैं हूं और भला वो मैं खुद को कितना सीरियस लूं, मतलब मेरे होने से क्या हो जाएगा. 

अब बच्ची का ये वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है और लोगों के होश उड़ा रहा है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर richa_khushi_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को अबतक 1 करोड़ 36 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर अपनी हैरानी जाहिर कर रहे हैं. एक यूजर  ने कमेंट किया- ओशो का बचपन, दूसरे यूजर ने लिखा- आपके होने से ब्रह्माण्ड का अनुभव है इसलिए कर्म करना चाहिए. तीसरे ने लिखा- इसके बारे मे तो उसके मैडम को भी नई पता था. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker