जर्मनी में होटल ढहने से दो लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

जर्मनी से होटल की इमारत ढहने की खबर सामने आई है। होटल मोजेल नदी के किनारे बसे क्रोएव शहर में है। बताया जा रहा है होटल की इमारत का कुछ हिस्सा गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और अन्य लोग फंसे हुए हैं। 

वहीं अग्निशमन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि क्रोव में इमारत ढहने के समय उसमें 14 लोग थे। जर्मन की ट्रायर पुलिस का इस मामले में कहना है कि कि एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई है और तीन लोग फंसे हुए हैं। एक भी शव अभी तक बरामद नहीं हुआ था।

इमारत के अंदर से पुलिस से बात कर रहे लोग

फंसे हुए लोग पुलिस से फोन पर संपर्क कर पा रहे हैं, इसलिए अधिकारियों को उनके स्थिति का पता चल पा रहा है।बता दें कि होटल की छत ढह गई है, इसलिए मलबे में फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए ऊपर से एक कोर ड्रिल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

क्यों हुआ हादसा?

विशेष बल, बचाव कुत्ते दल और ड्रोन इकाइयों सहित लगभग 250 अग्निशामक, पैरामेडिक्स, पुलिस और तकनीकी राहत कार्यकर्ता साइट पर हैं। इमारत गिरने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। ट्रायर पुलिस के अनुसार, इमारत का निचला हिस्सा 17वीं शताब्दी का है, जबकि दो ऊपरी मंजिलें 1980 में जोड़ी गईं। पुलिस ने बताया कि मंगलवार तक इमारत पर निर्माण कार्य चल रहा था और होटल के आसपास के तीन घरों को खाली करा लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker