बिहार में अनियिंत्रित बस ने बाइक सवार नीट परीक्षा पास अभ्यर्थी को रौंदा, लोगों ने जमकर किया हंगामा

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अनियिंत्रित बस ने बाइक सवार नीट परीक्षा पास अभ्यर्थी को रौंद दिया। इससे छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और जमकर बवाल काटा। गुस्साए लोगों ने बस में तोड़फोड़ कर दी। यह हादसा शनिवार सुबह बैरिया पुराना मोतिहारी रोड पर पारस मॉल के सामने हुआ। मृतक की पहचान अहियापुर के अशोक विहार कॉलोनी निवासी साहिल तिवारी (19) के रूप में हुई है। वह इंटर की पढ़ाई कर रहा था और हाल ही में नीट परीक्षा की पास की थी। वह मेडिकल कॉलेज में एडमिशन की तैयारी कर रहा था। उसके पिता रंजीत तिवारी पूर्व सैनिक हैं।

जानकारी के मुताबिक हादसे के तुरंत बाद बस चालक गाड़ी लेकर भागने लगा। बैरिया गोलंबर पर लोगों ने उसे घेर दिया। इसके बाद ड्राइवर चलती बस से कूदकर फरार हो गया, चाबी गाड़ी में ही छोड़ दी। इस रूट पर लगातार अनियंत्रित बस से दुर्घटना होने को लेकर आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दी। उन्होंने बस में तोड़फोड़ करते हुए जमकर बवाल किया। सूचना मिलने पर अहियापुर पुलिस मौके पर पहुंची और बस को जब्त किया।

बताया जा रहा है कि छात्र साहिल तिवारी किसी काम से शहर गया था। बाइक से वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान शनि मंदिर की ओर से आ रही तेज रफ्तार बस ने उसे रौंद दिया। ड्राइवर ने टक्कर लगने के बाद बस नहीं रोकी। वह साहिल और बाइक को कुछ दूरी तक घसीटता रहा। 

हंगामा कर रहे लोगों ने बताया कि पिछले महीने भी पारस मॉल के पास बस की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई थी। लगातार दुर्घटना होने के बाद भी भीड़ वाले इस इलाके में बस की स्पीड नियंत्रित नहीं हो रही है। सवारी उठाने के चक्कर में ड्राइवर स्टैंड से बैरिया गोलंबर तक ही समय बिता देते हैं, इसके बाद टाइमिंग पकड़ने के चक्कर में अनियंत्रित और तेज गति से गाड़ी चलाते हैं। 

शुरुआत में हंगामा कर रहे लोगों से अहियापुर पुलिस की जमकर बकझक हुई। बाद में समझा बुझाकर जाम खाली करवाया। जब्त की गई बस सीमा देवी के नाम पर पंजीकृत है, जो बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के अनुबंध में चलती है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्यवाही में जुटी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker