आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत, दो बुरी तरह झुलसे

छत्तीसगढ़ के पूरे हिस्से में लगभग मानसून का एंट्री हो चुका है। मानसून का आगमन होने से इन दिनों प्रदेश भर के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश हो रही है। इसी क्रम में पेंड्रा में मानसून की पहली बारिश पर आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। साथ ही दो लोग बुरी तरह से झुलसे। बताया जा रहा है कि तीनों एक ही गांव के थे। तीनों एक साथ मछली पकड़ने के लिए बगड़ी जलाशय गए हुए थे। इस दौरान मौसम का मिजाज बदला और बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी। इससे मौके पर एक युवक की मौत हो गई, वहीं दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की इलाज जारी है। 

गौरेला पेंड्रा मरवाही के पेण्ड्रा थाना क्षेत्र के मझगवां गाव में रहने वाले तीन दोस्त एक साथ बगड़ी जलाशय मछली पकड़ने निकल गए। जब ये लोग मछली पकड़ रहे थे, तभी अचानक मौसम बदला और तेज गर्जना के साथ बारिश शुरू हो गई। तीनों साथी बारिश से बचने के लिए सड़क किनारे एक बड़े से बरगद के पेड़ के नीचे रुक गए। उसी दौरान तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी। इस दौरान एक युवक की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो लोग बुरी तरह से झुलस गए। तीनों मझगवां निवासी हैं। मृतक का नाम मना सिंह और घायलों का नाम नरेंद्र सिंह ए लल्लू यादव बताया जा रहा है। 

घटना की जानकारी गांव के लोगों को हुई। ग्रामीणों ने घटना स्थल पर मौके पर पहुंचे और 108 की मदद से तीनों को जिला अस्पताल में ले जाया गया। जांच के बाद एक व्यक्ति को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं दोनों को घायल बताया, हालांकि दोनों खतरे से बाहर हैं। उनकी इलाज जारी है। मामले में अस्पताल से मिले मेमू के आधार पर पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा करने के बाद शव को  मरचुरी में रखवा दिया है। कल शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इसके बाद शव को परिजनों को सौंप कर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker