केरल: अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में लगी, सभी यात्री सुरक्षित…

केरल के कन्नूर रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई। यह हादसा देर रात 1:25 पर हुआ। अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में आग लगी थी। जिस वक्त यह हादसा हुआ तो ट्रेन प्लेटफॉर्म और भारत पेट्रोलियम ईंधन डिपो से कई मीटर दूर एक ट्रैक पर खड़ी थी।

किसी जनहानी की सूचना नहीं

सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ियां तुंरत घटनास्थल के लिए रवाना हुई। दमकल की तीन टीमों ने घंटों तक आग बुझाने की कोशिश की, हालांकि कोच पूरी तरह से जल चुका था। तड़के करीब सवा तीन बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। गया। हालांकि, इस घटना से कोई बड़ी अनहोनी होते-होते टल गई। किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।आरपीएस कन्नूर के एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना तब हुई जब सभी यात्री उतर गए थे और इसलिए कोई घायल नहीं हुआ। 

फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट से होगा खुलासा

कन्नूर फायर एंड रेस्क्यू स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में रात करीब 1.30 बजे सूचना मिली और जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तो एक कोच आग की लपटों में पूरी तरह से घिर गया था। कोच की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिख रही हैं और धुएं का गुबार हवा में उठ रहा है। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। फोरेंसिक जांच से पता चलेगा कि घटना का कारण क्या था।

ट्रेन में शख्स ने यात्री को किया था आग के हवाले

2 अप्रैल की रात कोझीकोड जिले में एक ट्रेन आगजनी की घटना में एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया था।आरोपी ने अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में अपने सह-यात्रियों को आग लगा दी थी। इस घटना में नौ लोग झुलस गए थे, जबकि बच्चे सहित तीन लोग पटरियों पर मृत पाए गए थे। पुलिस को आशंका है कि वे आग से बचने के प्रयास में गिरे होंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker