दिल्ली-NCR में आज बारिश के आसार, IMD मौसम अपडेट किया जारी, जानें अपने शहर…

नई दिल्ली, दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में जून की शुरुआत भी गर्मी से राहत भरी रहने वाली है। पिछले तीन दिनों से आ रही बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहने वाली है, जिससे लोगों को राहत मिलनी जारी रहेगी। वहीं, हरियाणा और पंजाब में भी ऐसा ही मौसम रहने वाला है। इस बीच IMD ने पूरे हफ्ते का मौसम अपडेट जारी कर दिया है।

दिल्ली में आज येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली और एनसीआर के आज येलो अलर्ट जारी किया है। आईएसडी के अनुसार, आज बीते दो दिनों की तरह तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो 6 जून तक राजधानी के लोगों को गर्मी से मिल रही राहत जारी रहेगी और तापमान 40 डिग्री से ऊपर जाने की संभावना नहीं है।

UP में कहीं बारिश तो कहीं चलेगी गर्म हवा

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में आज बारिश की संभावना जताई है। पश्चिमी उत्तर प्रेदश में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में गिरावट देखा जा सकता है। वहीं, दक्षिण यूपी के कानपुर आदि क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में तापमान में इजाफा होगा। 

इन राज्यों में बारिश की संभावना

आईएमडी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है। राजस्थान में सुबह से ही बारिश हो रही है, इसके चलते तापमान में बड़ी गिरावट आई है।

ओडिशा में भी गरज के साथ बरसेंगे बादल

ओडिशा में आज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी भुवनेश्वर के साथ अनुगुल, ढेंकानाल, गजपति, गंजाम, बौध, कालाहांडी में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, कंधमान, रायगढ़ा और कोरापुट में तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने के भी आसार हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker