भारत बनाम वेस्टइंडीज चौथा टी-20: आज फ्लोरिडा में होगी दोनों टीमों के बीच जद्दोजहद 

दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा T-20 मैच शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क अंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। एक तरफ भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, तो दूसरी ओर सीरीज बराबर करने के लिए वेस्टइंडीज पूरा एड़ी चोटी का जोर लगा देगी। वेस्टइंडीज के सेंट किट्स में भारत ने पहला मैच जीतकर सीरीज की शुरुआत की थी। दूसरे मैच को अपने नाम कर मेजबान विंडीज ने सीरीज बराबर की। तीसरा मैच भारत ने जीता था, और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई थी।

तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया

रोहित शर्मा तीसरे मैच में चोटिल हुए। अब वे चौथे मैच के लिए पूरी तरफ फिट हैं। सीरीज में तीन मैच खेले जा चुके हैं। मौसम, पिच बदलने के कारण मैच दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला चुनौती भरा रहने वाला है। टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकते हैं। पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मुश्किल हो सकती है, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाएगी। पिच कैसा बर्ताव कर रही है, ये भी दूसरी पारी में पहली पारी के मुकाबले ज्यादा समझ आएगा।

यहां की पिच आमतौर पर धीमी होती है जिसमें स्पिनर्स को काफी फायदा हो सकता है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता जाएगा, पिच और धीमी होती जाएगी। इसके साथ ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 11 में से 9 मुकाबले इस मैदान पर जीते हैं। इस मुकाबले में टॉस बेहद अहम माना जा सकता है। फ्लोरिडा में शनिवार, यानी 6 अगस्त को तापमान 23 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। 89 फीसदी ह्यूमिडिटी के साथ 50 फीसदी बारिश होने की संभावना है। वहीं रविवार यानी 7 अगस्त को फिर से तापमान 23 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। बारिश की 70 फीसदी संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker