हिस्सेदारी बिक्री की खबरों के बीच स्पाइसजेट के शेयरों में उछाल

दिल्ली: हिस्सेदारी बिक्री की खबरों के बीच स्पाइसजेट के शेयरों में उछाल।

स्पाइसजेट ने हिस्सेदारी बिक्री की खबरों का जवाब दिया है। एयरलाइन ने कहा कि उसकी कई निवेशकों के साथ फाइनेंसिंग पर चर्चा चल रही है। इस टिप्पणी के बाद एयरलाइन के शेयर 18% बढ़कर 52 रुपए पर पहुंच गए। स्पाइसजेट का शेयर फिलहाल 50 रुपए से ऊपर कारोबार कर रहा है। NSE पर मंगलवार को शेयर 44.35 रुपए पर बंद हुआ था और आज 10 पैसे ऊपर 44.45 पर खुला था। शेयर 28 जुलाई को 37 रुपए तक पहुंच गया था।

पढ़े :  नैंसी पेलोसी ने ताइवान की राष्ट्रपति साइ इंग वन से की मुलाकात 

कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह एयरलाइन में आंशिक हिस्सेदारी बिक्री की संभावना तलाश रहे हैं। उनकी बातचीत मिडिल ईस्टर्न एयरलाइन के साथ चल रही है। सिंह के पास एयरलाइन में 60% हिस्सेदारी है। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘कंपनी सिक्योर फाइनेंसिंग हासिल करने के लिए विभिन्न निवेशकों के साथ बातचीत कर रही है और लागू नियमों के अनुसार इसे डिस्क्लोज करेगी।’

हिस्सेदारी बिक्री की खबरों के बीच स्पाइसजेट के शेयरों में उछाल।

कैश एंड कैरी मॉडल से बाहर आया स्पाइसजेट
इससे पहले मंगलवार को स्पाइसजेट ने घोषणा थी कि उसने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) का बकाया चुका दिया है और वो कैश एंड कैरी अरेंजमेंट से बाहर आ गया है। AAI ने स्पाइसजेट को 2020 में ‘कैश एंड कैरी’ मॉडल पर रखा था क्योंकि कैरियर अपना बकाया नहीं चुका सका था। ‘कैश एंड कैरी’ में, एयरलाइन को फ्लाइट ऑपरेट करने के लिए नेविगेशन, लैंडिंग, पार्किंग और अन्य के लिए डेली बेसिस पर पेमेंट करना पड़ता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker