MP के ISIS आतंकी मॉड्यूल के PFI से कनेक्शन की जांच 

दिल्लीः MP के ISIS आतंकी मॉड्यूल के PFI से कनेक्शन की जांच।

आतंकियों की नजर में चढ़ चुके मध्य प्रदेश के तार क्या PFI से भी जुड़े हुए हैं. मध्यप्रदेश में आईएसआईएस आतंकी मॉड्यूल के पीएफआई कनेक्शन की जांच भी की जा रही है. शक है कि विदेशों से फंडिग की जा रही है. पुलिस की नजर कुछ संदिग्धों पर है जिनके अकाउंट खंगाले जा रहे हैं. उनके मोबाइल फोन और लैपटॉप के क्लोन की जांच भी एनआईए की टीम कर रही है. यह आईएसआईएस नाम से टेलिग्राम ग्रुप भी चला रहे थे.

एनआईए ने 6 राज्यों के साथ मध्य प्रदेश में रायसेन के सिलवानी और भोपाल में छापा मारा था. भोपाल में ताजुल मसाजिद के मदरसे में पढ़ाई करने वाले जुबेर मंसूरी को पकड़ा गया था और अब्बास नगर से अनस को कस्टडी में लिया गया था. सूत्रों ने बताया है कि NIA की गिरफ्त में आए जुबेर और अनस के  बैंक अकाउंट खंगाले जा रहे हैं. उनके विदेश से फंडिंग होने के सबूत मिले हैं. दोनों संदिग्धों के परिवार और करीबियों के भी बैंक अकाउंट की जांच की जा रही है.

मध्य प्रदेश के आतंकी कनेक्शन में नये तार हाथ लग रहे हैं. सूत्रों ने बताया है कि इस विदेशी फंडिंग की मदद से युवाओं का ब्रेन वॉश कर मॉड्यूल से उन्हें जोड़ा जा रहा था. स्लीपर सेल नेटवर्क चलाने के लिए महिलाओं की आईडी और अकाउंट का इस्तेमाल किया जा रहा था. ISIS मॉड्यूल के स्लीपर प्रदेश के कई जिलों में सक्रिय होने के इनपुट भी मिले हैं. पकड़े गए संदिग्धों पर सोशल मीडिया के जरिए जिहादी  जहर फैलाने का आरोप है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker