रूसी गोलीबारी में मारे गए यूक्रेन के सबसे बड़े बिजनेसमैन

दिल्लीः रूसी गोलीबारी में मारे गए यूक्रेन के सबसे बड़े बिजनेसमैन।

यूक्रेन के सबसे धनी व्यवसायी में से एक ओलेक्सी वडातुर्स्की (Oleksiy Vadatursky) अपनी पत्नी के साथ मायकोलाइव (Mykolaiv) शहर में हुई रूसी गोलीबारी में मारे गए हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के एक बयान के अनुसार हमले में अनाज व्यवसायी ओलेक्सी वडातुर्स्की और उनकी पत्नी रायसा की मौत हो गई हैं. वडातुर्स्की यूक्रेन की सबसे बड़ी अनाज उत्पादक और निर्यात कंपनी निबुलोन के संस्थापक थे.

CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि 74 वर्षीय ओलेक्सी वडातुर्स्की और उनकी पत्नी रायसा की रात में उनके घर पर गिरी एक मिसाइल के कारण मौत हुई है. राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने वडातुर्स्की की मौत को देश के लिए सबसे बड़ी क्षति बताया है. ज़ेलेंस्की ने कहा कि व्यवसायी की मौत मायकोलाइव और पूरे यूक्रेन के लिए एक बड़ी क्षति है. उन्होंने आगे कहा कि अपने करियर के 50 से अधिक वर्षों में ओलेक्सी वडातुर्स्की ने क्षेत्र के विकास और यूक्रेन के कृषि और जहाज निर्माण उद्योगों के विकास में एक अमूल्य योगदान दिया है.

वहीं राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के कार्यालय के सलाहकार मायखाइलो पोडोलीक ने कहा कि उनका मानना ​​है कि रूस ने जानबूझकर व्यवसायी को निशाना बनाया था. पोडोलीक ने बताया कि मिसाइल सीधे व्यवसायी के बेडरूम में लगी थी. उनके मुताबिक यह हमला रूस के उच्च अधिकारियों द्वारा पहले से तय था. वडातुर्स्की ने अनाज के निर्यात के लिए कई भंडारण सुविधाओं और अन्य बुनियादी ढांचे का निर्माण किया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker