केतकी चिताले को मिली जमानत, शरद पवार के खिलाफ साझा किया था आपत्तिजनक पोस्ट

दिल्लीः महाराष्ट्र के ठाणे जिले की एक अदालत ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री केतकी चिताले को एक महीने से अधिक समय बाद बुधवार को जमानत दे दी। इसी के साथ केतकी की जेल से बाहर आने का रास्ता भी साफ हो गया है।

जिला न्यायाधीश एचएम पटवर्धन ने 20 हजार रुपए की जमानत राशि पर उन्हें जमानत दी। चिताले (29) के वकील ने कहा कि इसके साथ ही वह ठाणे केंद्रीय कारागार से बाहर आ सकेंगी, जहां वह फिलहाल बंद हैं। ठाणे पुलिस ने फेसबुक पर एक मराठी कविता साझा करने के लिए 14 मई 2022 को चिताले को गिरफ्तार किया था।

कविता में केतकी ने कतित तौर पर पवार के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक बात कही गई थी। ठाणे की कलवा पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में चिताले के खिलाफ 20 से अधिक प्राथमिकी दर्ज हैं।

दरअसल, केतकी चितले के फेसबुक पोस्ट के बाद कलवा निवासी स्वप्निल नेताके ने मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। कलवा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एम अवध ने बताया, हमने केतकी चितले के खिलाफ आईपीसी 505 (2), 500, 501 के तहत मानहानि का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा मामले की जांच के लिए मामले को ठाणे क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker