अगर आपको मिल रहे ये संकेत तो समझिये खुलने वाला है आपका भाग्य

दिल्लीः माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी जिस पर खुश हो जाएं उसके जीवन में सुख-समृद्धि की कभी कमी नहीं होती और यदि किसी से रुष्ट हो जाएं तो जीवन में दरिद्रता और कष्टों का सामना करना पड़ता है। शास्त्रों के अनुसार, जब भी माँ लक्ष्मी का किसी घर में प्रवेश होता है तो कुछ संकेत मिलने लग जाते हैं. आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि माँ लक्ष्मी के आगमन से पहले कौन से संकेत मिलते हैं –  

झाड़ू 

शास्त्रों में झाड़ू का संबंध माता लक्ष्मी से बताया गया है। अगर आपको घर के आस पास सुबह कोई व्यक्ति झाड़ू लगाता दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके घर में जल्द ही मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है।

छिपकली

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, छिपकली को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। अगर आपको तुलसी के पौधे के आसपास कोई छिपकली टहलती हुई दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपके जीवन में पैसों की बरसात होने वाली है।

रात के सपने 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको रात के सपने में कलश, उल्लू, झाड़ू, शंख, हाथी, सांप और गुलाब का फूल दिखाई दे तो इसका मतलब जल्द ही आपके घर में माता लक्ष्मी का आगमन होने वाला है। यह चीज़ें सुख समृद्धि का सूचक मानी जाती हैं।

चिड़िया का घोसला

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर की दीवारों या छत के कोने में कोई चिड़िया घोसला बनाकर रहने लगे तो यह भी बेहद शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से व्यक्ति को धन लाभ होता है और उसके जीवन में ऐशोआराम की कोई कमी नहीं होती।

खानपान में बदलाव 

ऐसा माना जाता है कि जिस भी घर में माता लक्ष्मी का आगमन होता है उस घर के लोगों के खानपान में बदलाव आने लगता है। मान्यताओं के अनुसार ऐसे घरों में लोगों को भूख कम लगती है और उन्हें कम खाना भी पर्याप्त लगने लगता है। ऐसे लोग मांस मदिरा से दूरी बनाने लगते हैं।

शंख

हिंदू धर्म में शंख को बेहद शुभ माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको सुबह उठने के बाद शंख की आवाज सुनाई दे तो समझ लीजिए कि आपके घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होने वाला है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker