बाजार खाला में चोर ने लगाई मोबाइल शॉप में सेंध

जागरूक नागरिक की मदद से पकड़ा गया चोर
लखनऊ,संवाददाता। पुलिस से बेखौफ एक चोर ने बीती रात बाजार खाला थाना क्षेत्र के बुलाकी अड्डा के पास एक मोबाइल शॉप की पीछे की दीवार को काट दिया।

18 इंच चैड़ी दीवार छेनी हथौड़ी से काट रहे चोर को पुलिस ने एक जागरूक राहगीर की मदद से पकड़ लिया। पुलिस के द्वारा पकड़े गए चोर के आपराधिक इतिहास का पुलिस पता लगा रही है।

जानकारी के अनुसार पुराना हैदरगंज बाजार खाला के रहने वाले आलोक कुमार गुप्ता की बुलाकी अड्डा के पास अनुराग मोबाइल के नाम से मोबाइल की दुकान है।

बीती रात आलोक की मोबाइल की दुकान के पीछे की दीवार चोर के द्वारा छेनी हथौड़ी से काटी जा रही थी तभी उधर से गुजर रहे गनी नगर नंदा खेड़ा बुलाकी अड्डा के रहने वाले मोहम्मद जीशान को आहट लगी उसने दीवार काटते चोर को देख कर चंद कदम की दूरी पर रात्रि ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को सूचना दी और पुलिस ने जीशान की सूचना पर आकर दीवार काट रहे चोर को धर दबोचा।

आलोक गुप्ता के मोबाइल शॉप की दीवार 18 इंच चैड़ी है लेकिन बावजूद इसके चोर दुकान की दीवार काटने में सफल हो गया ।

इससे पहले की चोर उनकी दुकान से मोबाइल चोरी करके भाग पाता जागरूक नागरिक जीशान की मदद से पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

बताया जा रहा है कि पकड़े गए चोर का नाम अवधेश है और वह तुलसी कॉन्प्लेक्स की एक दुकान में पूर्व में मजदूरी करता था हालांकि पुलिस ने अभी यह नहीं बताया है कि गिरफ्तार किए गए चोर ने आलोक गुप्ता की दुकान से कितने मोबाइल चोरी किए थे पुलिस पकड़े गए चोर का आपराधिक इतिहास पता करने का प्रयास कर रही है।

आज सुबह ही जनता की मदद से सहादतगंज की अंबरगंज चैकी पर तैनात सिपाही कुलदीप कुशवाहा ने युवती का मोबाइल छीन कर भाग रहे दो चोरों को भी पकड़ा था।

इन दो घटनाओं से यह प्रतीत होता है कि जनता और पुलिस अगर जागरूक हो जाएं और अपनी जिम्मेदारी को समझें तो अपराध की घटनाओं पर काफी हद तक लगाम लगाई जा सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker