कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के रंग में पड़ा भंग

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान स्लो ओवररेट के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में गुरुवार को अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच मैच खेला गया।

केकेआर ने यह मैच सात विकेट से अपने नाम किया। आईपीएल 2021 में मोर्गन की कप्तानी में यह दूसरी बार हुआ है, ऐसे में उन पर 24 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया गया।

केकेआर के प्लेइंग इलेवन में शामिल रहे खिलाडिय़ों को छह लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

इस तरह से केकेआर की शानदार जीत के रंग में भंग पड़ गया है। मैच की बात करें तो केकेआर ने टॉस जीता और मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

रोहित शर्मा और च्ंिटन डिकॉक ने मिलकर मुंबई इंडियंस को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 78 रन जोड़ डाले। रोहित 33 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार बने।

इसके बाद मुंबई इंडियंस लगातार अंतराल पर विकेट गंवाता गया और टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन ही बना पाई। डिकॉक ने 42 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली।

केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया। लॉकी फर्गसन और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 40 रनों पर टीम ने पहला विकेट गंवा दिया।

शुभमन गिल 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अपना महज दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलक 11.3 ओवर में स्कोर 128 रनों तक पहुंचा दिया।

अय्यर 53 रन बनाकर आउट हुए, जबकि राहुल 42 गेंद पर 74 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। केकेआर ने तीन विकेट गंवाकर 15.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने ही तीनों विकेट अपने नाम किए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker