Asia Cup 2022: सुपर 4 की लाइनअप तय… कब किस टीम की किससे होगी भिड़ंत, देखें पूरा शेड्यूल

दिल्ली : एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं. सुपर 4 में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमों ने अपनी जगह बना ली है. ये चार टीमें अब खिताब के लिए जोर आजमाइश करती हुई नजर आएंगी. पाकिस्तान ने शुक्रवार को आखिरी लीग मैच में हॉन्गकॉन्ग को विशाल अंतर से हराकर सुपर 4 में अपनी जगह सुनिश्चित की. 8 दिन के भीतर फिर भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें सुपर 4 में आमने सामने होंगी. इससे पहले दोनों टीमें ग्रुप स्टेज पर 28 अगस्त को भिड़ी थीं जहां भारत ने बाजी मारी थी.

टीम इंडिया ने एशिया कप के लीग मैचों में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को लगातार चौथी बार पराजित किया था. दोनों टीमें रविवार (4 अगस्त) को फिर टकराएंगी. भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत दर्ज करने की फिराक में होगी. दूसरी ओर, बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी लीग स्टेज में भारत से मिली हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी. ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को एक हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है.

भारतीय टीम 3 मैच खेलेगी
सुपर 4 की बात करें तो, भारतीय टीम कुल 3 मैच खेलेगी. पाकिस्तान से भिड़ने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया 6 सितंबर को श्रीलंका से जबकि 8 सितंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. वहीं पाकिस्तान की टीम भी भारत से मुकाबला खेलने के बाद 7 सितंबर को अफगानिस्तान और 9 सितंबर को श्रीलंका का सामना करेगी. खिताबी मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा. सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे.

सुपर 4 में 6 मुकाबले खेले जाएंगे
सुपर 4 में कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे. टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम ने ग्रुप के अपने दोनों मुकाबले जीतकर ग्रुप ए में टॉप पर रहते हुए सुपर 4 में जगह बनाई है. टीम इंडिया ने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसने हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से शिकस्त दी. पाकिस्तान की टीम एक जीत और एक हार के साथ दूसरे नंबर पर रहते हुए सुपर 4 में पहुंची है. ग्रुप बी से अफगानिस्तान ने दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में एंट्री ली है जबकि श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में जगह बनाई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker