सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मामले में नोरा फतेही से हुई पूछताछ

दिल्ली:  सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले फिल्म एक्ट्रेस नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस ने करीब 4 घण्टे तक पूछताछ की है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing- EOW) ने नोरा फतेही से यह पूछताछ की. इस मामले में अब 12 सिंतबर को अब जैकलीन फर्नांडीज से दिल्ली पुलिस पूछताछ करेगी. नोरा फतेही ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी ने उससे एक नेल आर्ट फंक्शन के लिए बात की और फिर अक्सर उसे फोन किया. उन्होंने उसे एक बीएमडब्ल्यू कार और अन्य उपहार दिए. फतेही कहा कि वह सुकेश चंद्रशेखर की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में नहीं जानती. फतेही ने यह भी कहा कि सुकेश ने ज्यादातर उसके प्रबंधक और चचेरे भाई के साथ बातचीत की और उसके साथ बहुत कम बातचीत की.

गाजियाबाद मुठभेड़ में पकडे गए बदमाश ने कहा ‘योगी जी इस बार माफ कर दो, अब नहीं करूँगा गलती’

सुकेश चंदशेखर और फिल्म एक्ट्रेस नोरा फतेही से भी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने भी आमने-सामने बिठाकर मनी लॉड्रिंग के एंगल से पूछताछ की थी. यह यह पूछताछ चार्जशीट का भी हिस्सा है. News18 इंडिया के हाथ इस सवाल-जवाब की कॉपी लगी थी. ईडी ने दोनों को आमने-सामने बैठाकर घोटाले से जुड़ें कई राज जानने की कोशिश की इस तरह से की थी-

नोरा से ED का सवाल– अपना परिचय बताएं

नोरा फतेही- मेरा नाम नोरा फतेही है.

सुकेश चंद्रशेखर- हां मेरा नाम सुकेश है.

ED का  सवाल

क्या आप कभी एक दूसरे से मिले या बातचीत की है?

नोरा का जवाब- नहीं.

सुकेश जवाब- हां.

ED का दोनों से सवाल

क्या आप कभी एक दूसरे से 21/12/2020 से पहले बातचीत की है?

नोरा- नहीं.

सुकेश- हां, मैंने दो वीक पहले एक इवेंट के पहले बात की थी.

ED का नोरा से सवाल

क्या सुकेश ने नोरा या उसके फैमिली फ्रेंड बॉबी खान को बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट की थी?

नोरा का जवाब- शुरुआत में मुझे सुकेश ने ऑफर किया था, तब मैंने ओके कहा था. पर बाद में मैंने कहा कि मुझे जरूरत नही है. तो मैंने बॉबी को इसकी जानकारी दी थी. बॉबी की सुकेश से इस सिलसिले में बात हुई थी. मैंने बॉबी को कहा कार ले लो तुम, अगर तुम्हें ये मौका मिल रहा है तो.

इस पर सुकेश का जवाब- मैंने केवल नोरा को ये BMW कार गिफ्ट की थी. नोरा ने बीएमडब्ल्यू कार पंसद की थी. इसमें फैमिली फ्रेंड बॉबी का कोई लेना देना नही था.

ED का नोरा से सवाल

क्या आपके बीच मे महंगे उपहार जैसे कीमती बैग और महंगे गिफ्ट्स का लेनदेन हुआ था?

नोरा का जवाब- नहीं कभी नहीं हुआ, दरअसल एल्स कारपोरेशन के एक इवेंट में मैं चीफ गेस्ट थी. जहां मैंने गिफ्ट के तौर पर गुच्ची बैग और iphone12 सबके सामने अपनी कंपनी के विहाफ पर गिफ्ट में लिया था.

सुकेश का जवाब- मैंने नोरा को 4 बैग और कुछ पैसे दीपक रमनानी के जरिये दिए थे. नोरा ने ये बैग खुद पंसद किये थे, जो प्लाडियम मॉल से लिये गए थे. मुंबई मे शाम को इस मॉल से नोरा के एक स्टाफ ने वो बैंग पिक किये थे.

ED का नोरा से सवाल

क्या आप 21/12/2020 के बाद में सुकेश के सम्पर्क में थीं?

नोरा का जवाब- नहीं, जबकि यह लगातार बॉबी के टच में था और आने वाले वक्त में बॉबी के साथ अन्य प्रोजेक्ट पर चर्चा करता था सुकेश.

सुकेश का जवाब- हां इवेंट के बाद मैंने 4, 5 दिन तक नोरा से बात की थी. फरवरी 2021 मैंने नोरा से जानकारी ली और पूछा की वह उस कार का इस्तेमाल क्यों नही करती है. बाद में बॉबी के जरिए मुझे यह जानकारी मिलती है वो कार सर्विस पर गई है.

ED का नोरा से सवाल

आप लोग सोशल मीडिया के कौन-कौन से प्लेटफार्म के जरिए एक दूसरे से बात करते थे?

नोरा का जवाब- केवल व्हाट्सएप पर और सिग्नल ऐप पर मैंने सुकेश से कभी बात नहीं की.

सुकेश का जवाब- सिग्नल और व्हाट्सएप पर मैंने नोरा से बात की थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker