ट्विटर मे जल्द ही कर सकेंगे ट्वीट को एडिट,’एडिट ट्वीट’ फीचर है टेस्टिंग पर

दिल्लीः माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। यूजर्स को जल्द ही ‘एडिट ट्वीट बटन’ का फीचर मिलेगा। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। इस बात की जानकारी ट्विटर ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर दी है।

ट्विटर ने पोस्ट शेयर कर लिखा, “अगर आपको कोई एडिट ट्वीट दिखाई देता है तो ऐसा इसलिए है, क्योंकि हम एडिट बटन का टेस्ट कर रहे हैं।” कुछ महीनों पहले दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने भी ‘एडिट बटन’ को लेकर लोगों से राय मांगी थी।

पहले पेड सब्सक्राइबर्स को मिलेगी ‘एडिट बटन’ की सुविधा
आने वाले हफ्तों में ‘एडिट बटन’ फीचर सबसे पहले ब्लू सब्सक्राइबर्स यानी पेड सब्सक्राइबर्स के लिए शुरू किया जाएगा। अभी ट्वीट किए गए कंटेंट को एडिट नहीं किया जा सकता है। ट्वीट में कुछ एडिट करना होता है तो उसे डिलीट कर नया ट्वीट करना पड़ता है। पेड सब्सक्राइबर्स के बाद यह फीचर नॉर्मल यूजर्स के लिए भी लाया जा सकता है।

भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन बने स्टारबक्स के नए CEO

हम इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं: ट्विटर
ट्विटर ने कहा कि ये उनका अब तक का सबसे डिमांडेड फीचर है। हम प्रोग्रेस और अपडेट की डीटेल्स शेयर करते रहेंगे। इसका मतलब ये कि अगर आप टेस्ट ग्रुप में नहीं है, तब भी आप एडिटिड ट्वीट देख पाएंगे। ट्विटर ने आगे कहा कि फिलहाल हम इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं, साथ ही हम ये भी चैक कर रहे हैं कि यूजर्स कैसे इस फीचर्स का मिसयूज कर सकते हैं।

एडिट फीचर के लिए चुकाने पड़ सकते हैं 400 रुपए
फीचर्स को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि इसके लिए आपको पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि एडिट ट्वीट फीचर के लिए अमेरिका में यूजर्स को प्रतिमाह करीब 400 रुपए ($4.99) चुकाने पड़ सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker