एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले हॉन्गकॉन्ग के कप्तान ने मांगी बाबर आजम से मदद

दिल्ली :एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग की टीम आज शारजाह में पाकिस्तान से भिड़ने वाली है. हॉन्गकॉन्ग ने अपने पहले मुकाबले में भारत को कड़ी टक्कर दी थी. हालांकि, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया से हॉन्गकॉन्ग की टीम को 40 रनों से मात खानी पड़ी. हॉन्गकॉन्ग के पास अभी एशिया कप के सुपर फोर में पहुंचने का मौका है. लेकिन इसके लिए टीम को बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम को हराना होगा. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले हॉन्गकॉन्ग के कप्तान निजाकत खान से सदाबहार खिलाड़ी बाबर आजम से मुलाकात की है. दोनों कप्तानों के बीच कुछ ऐसी चर्चा हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

निजाकत खान और बाबर आजम की मुलाकात का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इस वीडियो में निजाकत को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “कोई टीप हमें भी दो.” बाबर आजम ने निजाकत को निराश नहीं किया. पाकिस्तान के कप्तान ने निजाकत से कहा कि विश्वास रखो.

पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग पहली बार टी20 क्रिकेट में एक-दूसरे भिड़ रहे हैं. दोनों टीमों के बीच तीन बार वनडे क्रिकेट में मुकाबला हुआ है. हर बार पाकिस्तान की टीम जीतने में सफल रही है. इस समय हॉन्गकॉन्ग की टीम में पाकिस्तान में जन्में 5 खिलाड़ी खेल रहे हैं.

लौट आई हार्फूट, बौनों और एल्फ्स की दुनिया, देखकर आ जाएगी द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स की याद

हॉन्गकॉन्ग की टीम ने एशिया कप 2022 के क्वालीफायर्स मुकाबलों में कुवैत, यूएई और सिंगापुर को हराकर मुख्य मुकाबलों के अपनी जगह बनाई है. भारत के खिलाफ हॉन्गकॉन्ग की टीम 152 रन बनाने में सफल रही है. हॉन्गकॉन्ग के कप्तान निजाकत खान बाबर आजम के फैन हैं और विराट कोहली को भी अपना आदर्श मानते हैं. एक इंटरव्यू में निजातक ने उम्मीद जताई है कि वो पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

पाकिस्तान के पास अभी शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद वसीम जैसे घातक गेंदबाज नहीं हैं. दोनों गेंदबाज एशिया कप से पहले चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए. 19 साल के स्टार गेंदबाज नसीम शाह को भी भारत के खिलाफ खेलते हुए हल्की चोट लगी है. उनका हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खेलने पर संशय है. ऐसे में हॉन्गकॉन्ग के पास उलटफेर करने का मौका है. हॉन्गकॉन्ग की टीम अगर पाकिस्तान को हराने में सफल रहती है तो सुपर फोर उसकी पहली भिड़ंत भारत से होगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker