Vastu Tips: इन चीजों का हाथ से गिरना होता है बेहद अशुभ, ना करें नजरअंदाज

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) में ऐसे कई नियम बताए गए हैं जो जीवन में सकारात्मक बदलाव भी ला सकते हैं और मुश्किलें भी पैदा कर सकते हैं.  ऐसा ही कुछ संकेत देती हैं हमारे हाथ से गिरने वाली चीजें. वास्तु शास्त्र (Vastu Tips for Kitchen) के अनुसार अगर हमारे हाथ से कुछ चीजें गिरती रहती हैं यह हमारे लिए अशुभ संकेत हो सकता है. आइए जानते हैं किन चीजों के गिरने से मिलता है अशुभ संकेत.

हाथ से तेल का गिरना

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि पूजा घर या फिर किचन में अगर आप तेल इस्तेमाल करते हैं और वह बार-बार गिर रहा है तो यह शुभ संकेत नहीं है. वह इसलिए क्योंकि तेल शनिदेव का प्रतीक माना गया है. साथ ही शनिवार के ही दिन शनिदेव को तेल चढ़ाते हैं और उसका दान भी करते हैं. ऐसे में हाथ से बार-बार तेल गिरना धन हानि का संकेत माना जाता है और इससे बाधाएं उत्पन्न होती है.

विष्णुप्रिया पौधा लगाने से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी

बार-बार दूध का गिरना

मान्यता है कि बार-बार उबलता हुआ दूध गिरने से या दूध का गिलास हाथ से छूट जाने से कई तरह की बाधाएं उत्पन्न हो जाती हैं. वास्तु (Vastu) के अनुसार दूध चंद्रदेव का प्रतीक है इसलिए बार-बार ऐसा होने से आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बढ़ जाती है.

नमक का गिरना

नमक का इस्तेमाल हर एक घर में होता है ऐसे में बार बार अगर नमक हाथ से छूट कर गिर रहा है तो यह शुभ संकेत नहीं है. माना यह जाता है कि नमक के गिरने से चंद्रमा और शुक्र दोनों कमजोर होते हैं. वास्तु विशेषज्ञ यह भी कहते हैं कि नमक गिरने से घर में विवाद बढ़ सकता है. ऐसा अगर कभी-कभी हो रहा है तो परेशान ना हों लेकिन इसका बार-बार होना व्यक्ति के लिए अशुभ संकेत है.

प्लेट से अनाज का गिरना

वास्तु शास्त्र में बताया गया है खाना परोसते समय या किसी को दान देते समय अगर हाथ से या प्लेट से अनाज गिर जाता है तो यह आपके लिए अशुभ संकेत है इससे वास्तु दोष उत्पन्न होने का खतरा बढ़ जाता है. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker