दिल्ली में फिर टेंशन देने लगा कोरोना,अगस्त महीने में 157 मरीजों की हुई मौत

दिल्ली:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगस्त महीने कोरोना से 157 मौत हुई है, जो पिछले 6 महीने में सर्वाधिक है. इससे पहले इस साल फ़रवरी में दिल्ली में 257 मौत कोरोना से हुई थी. दिल्ली में एक दिन में कोरोना से सर्वाधिक मौत 448 तीन मई 2021 को हुई थी.

अगस्त में मरने वाले अधिकांश कोविड -19 रोगियों की प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर थी. उन्हें पहले से ही कैंसर, तपेदिक, एड्स, हृदय संबंधी बीमारियां थीं या वो डायलिसिस से गुजर रहे थे. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई है. पिछले महीने में 12 अगस्त को 10 मौतें दर्ज की गईं थी, जो 13 फरवरी को 12 मौतों के बाद से एक दिन में सबसे अधिक थी. 9 अगस्त के बाद, मौतों की संख्या में कमी आ रही है.

वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि बड़ी संख्या में दिल्ली की वयस्क आबादी को अभी तक कोविड -19 के खिलाफ टीके की तीसरी खुराक प्राप्त नहीं हुई है. एक महत्वपूर्ण संख्या में कॉमरेडिडिटी वाले लोग कोविड -19 संक्रमण और यहां तक ​​​​कि मृत्यु के मामले में गंभीर लक्षणों के लिए अतिसंवेदनशील रहेंगे.

सास-ससुर का बहू को ताना मारना क्रूरता की श्रेणी में नहीं-कोर्ट 

लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार का कहना है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की तीसरी खुराक नहीं ली है, वो इसे जल्द से जल्द प्राप्त करें. उन्होंने कहा कि तीसरी खुराक लेने वाले लोगों की संख्या पहले से बढ़ी है. वहीं आईसीयू में मरीजों के प्रवेश में गिरावट देख रहे हैं और मृत्यु भी कम हो गई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker