हरदोई: ट्रॉली संग नदी में गिरा ट्रैक्टर, दो दर्जन से अधिक लोग थे सवार, मचा हाहाकार

Hardoi : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में शनिवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया. थाना पाली के बेगराजपुर गांव के रहने वाले कुछ किसान अपना खीरा बेचने के लिए कस्बा पाली गए थे. किसान खीरा बेचकर वापस लौट रहे थे तभी गांव के अन्य लोग कस्बे में मिलते गए और ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होते गए. पाली शाहाबाद मार्ग पर स्थित अपने गांव बेगराजपुर वापस आने के लिए सभी कस्बा पाली से एक साथ निकले थे. तभी पाली कस्बे के बाहर गर्रा नदी के पुल पर ट्रैक्टर ट्रॉली का अगला पहिया निकल गया.

ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और पुल की रेलिंग तोड़ते हुए ट्रॉली समेत नदी में जा गिरा. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रैक्टर ट्रॉली में 25 से 30 लोग सवार थे. इस दौरान करीब 13 लोगों ने नदी में तैर कर अपनी जान बचाई. सवार शेष लोग अभी भी लापता हैं.

इनमें 6 लोगों के नाम पतों की जानकारी हुई है. बाकी सभी लोगों की तलाश की जा रही है. मौके पर प्रशासनिक अफसर और पुलिस अधिकारी मौजूद हैं. गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं.

इस संबंध में हरदोई के डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि लोगों के बचाव के लिए सर्च रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. एसडीआरफ के लिए रिक्वेस्ट कर दिया है. गोताखोर लोगों को खोजने में लगे हुए हैं. मेडिकल टीम को यहां तैनात कर दिया है. क्रेन से ट्रॉली को रिकवर करने की कोशिश की जा रही है. डीएम ने बताया कि इसपर 25-30 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है. इनमें से 19 लोगों को आइडेंटिफाई कर लिया गया है. बाकी के लिए भी प्रयास किया जा रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker