वॉट्सएप प्रोफाइल पर लगाई चीफ जस्टिस की फोटो, जज को किया मैसेज

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस का प्रोफाइल फोटो वॉट्सअप में लगाकर डिस्ट्रिक्ट जज से ठगी की कोशिश करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने मिजोरम की राजधानी आइजोल से गिरप्तार किया है. दोनों को ट्रांजिट रिमांड के जरिए छत्तीसगढ़ लाया जा रहा है. यहां उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड में लेकर पूछताछ होगी. ये मामला सामने आने के बाद यहां हड़कंप मच गया था. जानकारी लगते ही पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई की और आरोपियों को ट्रेस कर लिया.

गौरतलब है कि, हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी के प्रोटोकॉल अधिकारी संजीव सिन्हा 20 जुलाई को थाना चकरभाठा पहुंचे. यहां उन्होंने एफआईआर कराई कि कुछ लोगों ने मुख्य न्यायाधीश गोस्वामी का फोटो वॉट्सएप के प्रोफाइल में लगा रखा है. वह फर्जी मैसेज भेजकर लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं. इस शिकायत के बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और कुछ मैसेज की छानबीन की. जैसे ही ठगी की कोशिश की खबर सही पाई गई वैसे ही पुलिस ने साइबर सेल के साथ-साथ तीन टीमें तैयार कीं. इन टीमों ने अलग-अलग एंगल पर जांच शुरू कर दी.

जज को किया ये मैसेज
इस दौरान जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने वॉट्सअप से अंबिकापुर जिला न्यायालय के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश बिहारी घोरे को मैसेज किया था. इसमें व्यस्तता का हवाला देकर अमेजन गिफ्ट कार्ड की व्यवस्था करने की बात कही गई थी. ये जानने के बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया और मोबाइल सर्विस कंपनी को पूरी रिपोर्ट देने को कहा. कंपनी ने पुलिस को बताया कि आरोपियों की लोकेशन मिजोरम की राजधानी आइजोल है. चूंकि, आरोपियों ने अपना मुख्य नंबर बंद कर दिया था और मिजोरम में लोग हिंदी-अंग्रेजी नहीं बोलते, इस वजह से पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए अलग तरीका निकाला.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker