पटना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फर्जी पास के साथ युवक गिरफ्तार

पटना. बिहार की राजधानी पटना में सुरक्षाकर्मियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जय प्रकाश नारायण अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी ठग बेरोगार युवाओं को अपना निशाना बनाता था. युवाओं को गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की जाती थी. शातिर ठग खुद को स्‍पाइसजेट का स्‍टाफ बताकर ठगी को अंजाम देता था. पटना एयरपोर्ट पर छानबीन के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (CISF) के जवानों को आरोपी पर संदेह हुआ. इसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो सारा भेद खुला. फिलहाल आरोपी ठग से इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने किस-किस को और कहां-कहां चूना लगाया है.

जानाकरी के अनुसार, जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ा जालसाज पकड़ा गया है. यह शातिर ठग लोगों को खुद को स्पाइसजेट का ग्राउंड स्टाफ बताकर नौकरी का झांसा देता था और बेरोजगार युवकों से लाखों रुपए की ठगी करता था. शातिर ठग दिखावे के लिए फर्जी तरीके से सिक्योरिटी एजेंसी चलाने का दावा कर रहा था. आरोपी का नाम मनीष कुमार है. मनीष मूल रूप से वैशाली जिले के जंदाहा का रहने वाला बताया जाता है. शुक्रवार की रात इसकी गिरफ्तारी की पुष्टि पटना पुलिस ने की है. एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान सीआईएसएफ ने इस शातिर ठग को सबसे पहले पकड़ा और उसके बैग पर लिखे सीआरईडब्ल्यू के आधार पर उससे पूछताछ शुरू हुई. मनीष पर शक होने के बार उससे पूछताछ की गई थी.

तलाशी के दौरान शातिर ठग मनीष के बैग से डुप्लीकेट पास और फर्जी कागजात बरामद किए गए हैं. बताया जाता है कि मनीष स्पाइसजेट की फ्लाइट से दिल्ली जाने के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंचा था. उसके बैग की जांच मैं सबसे पहले एक पास मिला जो एयरलाइंस कंपनियों के ग्राउंड स्टाफ की एंट्री के लिए बनाया जाता है. छानबीन में यह पास फर्जी पाया गया. इसके पास रॉक्सी नाम की सिक्योरिटी एजेंसी के दो फॉर्म भी मिले. शातिर ठग हैदराबाद और दिल्ली जैसे महानगरों में नौकरी दिलाने के लिए इस तरह के फर्जी कागजात का इस्तेमाल करता था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker