नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर्स को गिराने की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में

नोएडा: नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर्स को गिराने की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है. ट्विन टावर्स ध्वस्तीकरण को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने कमर कस लिया है. यहां न केवल पुलिस फोर्स की भारी संख्या में तैनाती होगी, बल्कि नोएडा अथॉरिटी कंट्रोल रूम के माध्यम से इस ध्वस्तीकरण अभियान पर अपनी नजर बनाए रखेगा. इतना ही नहीं, नोएडा अथॉरिटी ने शिकायतों के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए हैं.

ट्विन टावर ब्लास्ट को लेकर नोएडा ऑथोरिटी ने एक कंट्रोल रूम की भी स्थापना की है, जो इमारत ढहाने के बाद किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए है. यह कंट्रोल रूम शिकायत दर्ज कर कर्रवाई करेगा. कंट्रोल  रूम 28 अगस्त की सुबह 6:00 बजे सक्रिय हो जाएगा और 30 अगस्त तक 24 घंटे काम करेगा. इतना ही नहीं, अथॉरिटी ने शिकायत दर्ज कराने के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है. 0120-2425301, 0120-2425302, 0120-2425025 11- इन नंबरों पर सूचना या शिकायत दर्ज की जा सकती है. इमारत के आसपस तैनात लोगों के लिए एन-95 मास्क और कैप प्रदान किये जायेंगे. प्रभावित क्षेत्र में व्यक्तियों का प्रवेश अथवा आवागमन शाम 5 बजे के बाद ही संभव हो पायेगा.

सुपरटेक के ट्विन टावर्स के विध्वंस पर डीसीपी सेंट्रल राजेश एस ने कहा कि 400 से अधिक सिविल पुलिस कर्मी को मौके पर मौजूद रहेंगे. एनडीआरएफ से भी अनुरोध किया गया है. इसके अलावा, 8 एम्बुलेंस, 4 फायर टेंडर स्पॉट पर रहेंगे. साथ ही 3 अस्पतालों में आपात स्थिति के लिए बेड रिजर्व रहेंगे. इतना ही नहीं, अगर जरूरत पड़ी तो ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा. निवासियों को रविवार को सुबह 7 बजे तक डेडलाइन का पालन करने और घरों को खाली करने के लिए कहा गया है. सुरक्षा के लिए सोसाइटी में सीमित संख्या में गार्ड की अनुमति दी जाएगी. सुरक्षा गार्ड भी रविवार को 2.30 बजे होने वाले विस्फोट से पहले 1.45 बजे चले जाएंगे. इतना ही नहीं, एक्सप्रेसवे को कम से कम लगभग 1 घंटे के लिए 2 बजे से 3 बजे के बीच बंद किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker