दिल्ली में कल नहीं होगा कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो

दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने कल यानी रविवार 28 अगस्त को होने वाले स्टैंडअप कॉमेडिन मुनव्वर फारूकी के शो की इजाजत रद्द कर दी है. दरअसल हिन्दू सेना ने मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम रद्द करने की मांग करते हुए एमसीडी कमिश्नर और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग यूनिट ने यह कदम उठाया है.

दिल्ली के केदारनाथ सहनी ऑडिटोरियम में 28 अगस्त को मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम होना था. हालांकि कार्यक्रम के पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया. फारूकी पर हिंदुओं की आस्था के खिलाफ बयानबाजी का आरोप है और इसी को लेकर हिन्दू सेना उनका विरोध कर रही है.

हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने फारूकी का शो रद्द करने की मांग करते हुए एमसीडी कमिश्नर और दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र में लिखा था, ‘हिंदू विरोधी मुनव्वर फारूकी लगातार हिन्दू देवी- देवताओं व सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी करते रहते हैं. उनकी विवादित टिप्पणियों के कारण उसके खिलाफ कई राज्यों में मामले दर्ज हैं. राज्यों में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उसके कार्यक्रम को अनुमति नहीं मिलनी चाहिए.’

इससे पहले बेंगलुरु और मुंबई में भी पुलिस ने मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम की इजाजत देने से इनकार कर दिया था. हिन्दू संगठनों ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि फारूकी ने अपने कार्यक्रमों में भगवान राम और देवी सीता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करके हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है. फारूकी को इसी आधार पर नवंबर 2021 में शहर में प्रस्तुति देने की अनुमति नहीं दी गई थी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker