ख्वाज़ा यूनुस हत्याकांड मामलाख्वाज़ा यूनुस हत्याकांड मामलाख्वाज़ा यूनुस हत्याकांड मामला

दरभंगा. बिहार में एक शख्स के साथ दरिंदगी करने का मामला प्रकाश में आया है. दलित शख्स को पहले तो बेरहमी से पीटकर उसकी कई हड्डियां तोड़ी गई फिर पानी मांगने पर पेशाब भी पिलाया गया. घटना को अंजाम देने का आरोप समुदाय विशेष के लोगों पर लगा है. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है. पीड़ित को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना मधुबनी और दरभंगा जिले से जुड़ा है. दरभंगा के केवटी थाना अंतर्गत रजोरा गांव के रहने वाले एक दलित युवक राम प्रकाश पासवान पर चोरी का आरोप लगाकर जुल्म ढाया गया. लाठी-डंडे से हो रही उसकी पिटाई की पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल भी होने लगा है. वायरल वीडियो में कुछ लोग राम प्रकाश पासवान के हाथ-पांव को रस्सी से बांधकर डंडे से पिटाई करते हैं इसके बाद मन नहीं भरता है तो घर से बाहर सड़क पर लाकर लात घूंसो के अलावा डंडे की बरसात करते हैं.

आरोप यह भी है कि अधमरे हाल में राम प्रकाश पीने के लिए पानी मांगा तो उसे लोगों ने पेशाब पिला दिया. पिटाई का वीडियो वायरल हुआ तो दरभंगा पुलिस ने इसकी जांच शुरू की. दरभंगा के बेंता थाने की पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर पूरे मामले की जांच कर पीड़ित का बयान दर्ज किया है. दरभंगा के SDPO कृष्णनंदन कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दरभंगा पुलिस ने पीड़ित युवक राम प्रकाश पासवान का अस्पताल में फर्द बयान लिया है. चुकी घटनास्थल मधुबनी जिला में है ऐसे में दरभंगा पुलिस जांच में मधुबनी पुलिस को पूरा सहयोग करेगी.

पीड़ित के बेटे ने बताई पूरी कहानी

पीड़ित के बेटा अभिषेक पासवान ने बताया कि उसके पापा पर लगाये गए चोरी के आरोप बिल्कुल झूठे हैं. उसके पिता जी 16 अगस्त की रात अपने बुआ के घर मधुबनी से दरभंगा आ रहे थे तभी इजरा गांव के समुदाय विशेष के लोगों ने पहले पिता जी का नाम पूछा इसके बाद उनकी बेरहमी से पिटाई की. अधमरे हाल में जब पिताजी ने पीने के लिए पानी की मांग की तो पिटाई करने वाले लोगों ने उन्हें पेशाब तक पिला दिया. पिता की हालत को चिंताजनक बताते हुए अभिषेक ने कहा कि फिलहाल वो वेंटिलेटर के सहारे जिंदा हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker