स्काईसर्फर को हेलिकॉप्टर स्पिन लगाते देख घूम जाएगा सिर, 175 चक्कर लगाकर तोड़ा अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड

विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाना बच्चों का खेल नहीं. इसके लिए कड़ी मेहनत लगन टैलेंट और सबसे ज्यादा इच्छाशक्ति की जरूरत होती है. कड़ी मेहनत और त्याग के बल पर ही एक से एक जांबाज़ विश्व विजेता बनने का ख्वाब देख पाते हैं. सबसे खास होता है खेल का चयन और समय का संयोजन जो आपको रिकॉर्ड धारक बनने में सबसे अहम भूमिका निभाता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे ऐसे खेल का चयन करते हैं जो आपका सिर घुमा देगा.

अमेरिका के ‘केबे’ कीथ एडवर्ड स्नाइडर ने स्काई सर्फिंग कर हवा में इतने हेलिकॉप्टर स्पिन लगाए, जिसे देखकर आपका सिर घूम जाएगा. एक बार में 175 हेलिकॉप्टर स्पिन के जरिए कीथ ने अपना ही 1 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. पिछले साल कीथ ने 160 हेलिकॉप्टर स्पिन का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था.

175 हेलिकॉप्टर स्पिन के साथ तोड़ा अपना ही पुराना रिकॉर्ड
अमेरिका के कीथ ऐडवर्ड्स स्नाइडर ने वर्जीनिया में स्काइसर्फिंग के ज़रिए हेलिकॉप्टर स्पिन का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया. कीथ ने पैर में सर्फिंग बोट पहनकर 175 हेलिकॉप्टर स्पिन लगाएं और ऐसा कर उन्होंने पिछले साल बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड को चुनौती दी और उसे ध्वस्त कर दिया. कितने पिछले साल नवंबर में 160 हेलिकॉप्टर स्पिन लगाए थे. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इस कारनामे का वीडियो अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया. जिसे एक बार देखने के बाद आपका सिर चकराने लग जाएगा. जी हां जिस तरह पैर में सर्फ़िंगबोर्ड पहनकर हवा में स्पिन करते जा रहे थे कीथ, उसे देखने मात्र से सिर घूम गया तो ज़रा सोचिए हवा में 175 चक्कर लगाने वाले का क्या हाल हो रहा होगा.

कीथ एडवर्ड्स स्नाइडर ने अपना पुराना रिकॉर्ड मिस्र में गीज़ा के पिरामिड के ठीक ऊपर उड़ते हुए अंजाम दिया था. तब उन्होंने 160 हेलिकॉप्टर स्पिन लगाए थे. स्काईसर्फिंग में कई कीर्तिमान बना चुके कीथ ने नवंबर 2021 में 160 हेलिकॉप्टर स्पिन का रिकॉर्ड कायम करने के बाद कहा था, की वो जल्द ही अपने ही रिकॉर्ड को चुनौती देना चाहते हैं. और साल बीतने से पहले उन्होंने ऐसा कर भी दिखाया. न सिर्फ खुद से खुद को चुनौती दी, बल्कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में फिर से अपना नाम दर्ज करवा लिया. आपको बता दें कि स्नाइडर ने स्काई सर्फिंग में कई नेशनल चैंपियनशिप अपने नाम की है. और अपनी कमाल की प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं. वो अपने पैरों पर बोर्ड लगाने और हवा में सर्फिंग करने की एक अनूठी तकनीक का इस्तेमाल कर पैरों में बंद बोर्ड के साथ हवा में घूमने के लिए भी जाने जाते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker