यूएई में पाकिस्तानियों के लिए बढ़ा नया सिरदर्द, एंट्री के लिए रख दी ये शर्त! कंगाल देश अब क्या करेगा?

दिल्लीः पाकिस्तान को दुनियाभर में आए दिन किसी न किसी परेशानी से जूझना पड़ रहा है. इसी कड़ी में अब संयुक्त अरब अमीरात के एक फैसले के चलते पाकिस्तान के लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अपने इस फैसले में यूएई ने कहा है कि सभी पाकिस्तानी यात्रियों को कम से कम 5 हजार दिरहम साथ लेकर यूएई आना होगा. इस फैसले के चलते पाकिस्तान की ओपन मार्केट पर भी पड़ रहा है. पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक यूएई के इस फैसले के बाद से पाकिस्तान की ओपन मार्केट में दिरहम की कमी हो गई है.

इसी के चलते ओपन मार्केट में पाकिस्तानी रुपये के मुकाबले डॉलर का दाम बढ़ गया है. एक्सचेंज कंपनीज एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान के अध्यक्ष मलिक बोस्तान ने बताया कि पाकिस्तान से प्रतिदिन 21 फ्लाइट दुबई में लैंड होती हैं. जिनमें करीब 4200 लोग हर रोज सवार होकर दुबई पहुंचते हैं. इन सभी लोगों को हर रोज करीब 21 मिलियन दिरहम की जरूरत पड़ रही है. बता दें कि हाल में यूएई से पाकिस्तान के 80 लोगों को वापस भेज दिया गया था. क्योंकि नकली रिटर्न टिकट सहित कई चीजें इनके पास मौजूद थीं.

नशे का कारोबार करने वालों के भी सार्वजनिक स्थानों पर लगेंगे पोस्टर: CM योगी

इन्हें वापस भेजने के साथ दुबई की तरफ से इस्लामाबाद में जानकारी देते हुए बताया गया कि जो भी पाकिस्तान के लोग दुबई आ रहे हैं, अब उनके पास वैलिड वर्क वीजा और 5 हजार दिरहम व पाकिस्तान की वापसी का एक रिटर्न टिकट भी होना चाहिए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस समय यूएई में पाकिस्तान के डेढ़ मिलियन लोग रह रहे हैं. इनमें अधिकांश तौर पर लोग वर्क वीजा पर पहुंचे हुए हैं. यूएई सहित कई गल्फ देशों में भारत के बाद सबसे अधिक पाकिस्तानी प्रवासी होते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker