दिल्ली: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. फिर देखते ही देखते आग पूरे परिसर में फैलने लगी. आनन- फानन में फैक्ट्री के कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं. फिलहाल आग बुझाने का काम चल रहा है. फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि लगभग दोपर 1:00 बजे के आसपास आग लगने की सूचना फायर कंट्रोल रूम को मिली थी. उन्होंने बताया कि  एमसीडी ऑफिस के पास पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया के प्लॉट नंबर 432 पर स्थित फैक्ट्री में आग लगी है. आग बुझाने का काम तेजी से किया जा रहा है. किसी के घायल होने की पुष्टि अभी नहीं हुई है.

बता दें कि दिल्ली में इन दिनों आग लगने की घटनाओं में वृद्धि हुई है. बीते महीने दिल्ली के मंगोलपुरी में फेज-1 इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में सुबह अचानक आग लग गई थी. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 26 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था. काफी मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया गया था. इसकी जानकारी दिल्ली फायर डिपार्टमेंट ने दी थी.

आग बुझाने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया था
दिल्ली फायर सर्विस केएसके दुआ ने कहा था कि फैक्ट्री में लगी आग मध्यम श्रेणी की थी और 26 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था और आग पर अब काबू पा लिया गया है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हमने आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन यानी रोबोट का भी इस्तेमाल किया. बता दें कि इससे पहले दिल्ली रोहिणी इलाके में प्लास्टिक के दानों से भरे एक गोदाम में आग लग गई थी. हालांकि, राहत की बात यह रही कि इस आग की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. दमकल विभाग ने आग बुझाने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker