शंकर सिंह वाघेला ने बनाई अपनी नई पार्टी, भाजपा पर भी जमकर साधा निशाना

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला ने अपनी नई पार्टी का गठन कर लिया है। उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम प्रजाशक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी रखा है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात का भी ऐलान किया है कि उनकी पार्टी आगामी गुजरात विधानसभा का चुनाव भी लड़ेगी। गांधीनगर में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने भाजपा पर जबरदस्त तरीके से निशाना भी साधा। पूर्व सीएम ने साफ तौर पर कहा कि गुजरात की जनता पर भाजपा का विकल्प तलाश रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे लिए भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के दरवाजे बंद है। इसलिए मैंने अपनी पार्टी बनाई है। पार्टी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का पंजीकरण डेढ़ साल पहले हुआ था। अब हमारे पास एक पार्टी है।

ये भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट से शाहनवाज हुसैन को बड़ी राहत

शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि जनता भाजपा से तंग आ चुकी है। कोई शासन नहीं है, केवल भ्रष्टाचार है। भाजपा, कांग्रेस और आप तीनों का मालिक एक है। मैं जनता को बताना चाहता हूं कि भाजपा आपको हल्के में ले रही है। उन्होंने कहा कि आपके पास एक विकल्प है और वह है हमारी पार्टी, जो आपके परिवार को मुफ्त शिक्षा देगी, जो पार्टी आपको स्वास्थ्य में मदद करेगी, वह पार्टी जो आपको नौकरी देगी। हमारे शासन में भ्रष्टाचार नहीं होगा। इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े ऐलान भी किए। उन्होंने कहा कि 12 लाख रुपए सालाना कमाने वाले परिवार के लिए 12 लाख का स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा होगा। इसके अलावा बच्चों को 12वीं तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, पानी टैक्स में छूट, 100 युनिट मुफ्त बिजली, किसानों के ऋणों में छूट और नई वैज्ञानिक शराब नीति पर हम ध्यान देंगे।

आपको बता दें कि शंकर सिंह वाघेला 23 अक्टूबर 1996 से लेकर 27 अक्टूबर 1997 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं। भाजपा में विभाजन करके उन्होंने खुद की बाटी बनाई थी और गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। पिछले दिनों शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल से भी मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्होंने इन दोनों नेताओं से पार्टी के लिए समर्थन भी मांगा था। हालांकि, 2017 में भी शंकर सिंह वाघेला ने अपनी पार्टी बनाई थी और चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें 1% वोट भी नहीं मिली थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker