तुर्की: एक्सीडेंट के बाद बचाव में लगे लोगों को पीछे से आई गाड़ियों ने कुचला, 2 हादसों में 32 लोगों की मौत

दिल्लीः दक्षिण-पूर्वी तुर्की में शनिवार को दो अलग-अलग रोड एक्सीडेंट में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई. दक्षिण-पूर्वी प्रांत गाजियांटेप के गवर्नर दावुत गुल ने बताया कि एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जब आपातकालीन बचाव कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों की मदद कर रहे थे, तभी एक पीछे से आ रही एक और बस का एक्सीडेंट हो गया. इसकी चपेट में बचावकर्मियों के साथ ही मौके पर पहुंचे कई पत्रकार भी आ गए. इस दुर्घटना में सोलह लोगों की मौत हो गई. जबकि 20 अन्य लोग घायल हो गए और उनका इलाज किया गया.

न्यूज एजेंसी रायटर्स की एक खबर के मुताबिक गाजियांटेप के पूर्व में हुई सड़क दुर्घटना स्थल से गुल ने कहा कि ‘आज सुबह यहां एक यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जब फायर ब्रिगेड, चिकित्सा दल और अन्य सहयोगी दुर्घटना स्थल पर बचाव के काम में लगे थे, एक दूसरी बस 200 मीटर पीछे दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दूसरी बस दुर्घटना स्थल तक फिसल कर गई और पहले से बचाव में लगे लोगों और घायलों को टक्कर मार दी.’

एक अलग दुर्घटना में एक ट्रक ने मार्डिन इलाके के डेरिक जिले में उस जगह पर लोगो को टक्कर मार दी, जहां पर एक एक्सीडेंट के बाद बचावकर्मी काम पर लगे थे. तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि मार्डिन में हुई घटना में सोलह लोगों की मौत हो गई और 29 अन्य घायल हो गए, जिसमें आठ घायलों की हालत गंभीर है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker