Trending

पाकिस्‍तान के पीएम का कश्‍मीर राग,कहा- दुनिया के अन्‍य देश मदद करें विवाद का हल हो

दिल्लीः पाकिस्तान (pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्‍तान, भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है, जिसमें प्रासंगिक यूएनएससी (UNSC) प्रस्तावों के अनुसार जम्मू और कश्मीर विवाद पर एक न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान शामिल है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान में नवनियुक्त उच्चायुक्त नील हॉकिन्स के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की. इस्लामाबाद में यह मुलाकात हुई थी. इस बारे में ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने जानकारी दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि शहबाज ने कहा कि ‘संबंधित UNSC के अनुसार जम्मू और कश्मीर विवाद का न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान कश्मीरी लोगों के संकल्प व इच्छाएं क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए अपरिहार्य हैं.’

पीएम शहबाज ने जोर देकर कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में भूमिका निभानी होगी, क्योंकि यह दक्षिण एशिया में स्थायी शांति के लिए आवश्यक है. शरीफ का बयान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान के बाद आया है. इससे पहले पूर्व पीएम इमरान खान ने स्वतंत्र विदेश नीति के लिए भारत की सराहना की थी. उन्‍होंने कहा था कि भारत ने रूस से तेल खरीदने का फैसला किया. पश्चिम की मांग को न मानने और खरीद जारी रखने के लिए इमरान ने कई बार भारत की सराहना की है.

योगी सरकार की पहल पर अलीगढ़ के अलावा गोरखपुर में भी होगी होटल प्रबंधन की पढ़ाई

पिछले हफ्ते लाहौर में एक विशाल सभा के दौरान, इमरान खान की पीटीआई पार्टी ने एक वीडियो चलाया. इस वीडियो में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की क्लिप थी, जहां भारतीय मंत्री ने कहा कि नई दिल्ली वही करेगी जो उनके लोगों के लिए सबसे अच्छा होगा. वे जून में आयोजित ब्रातिस्लावा फोरम को  संबोधित कर रहे थे. जब भारतीय विदेश मंत्री से रूसी तेल नहीं खरीदने को कहा गया. उन्होंने कहा कि भारत को हुक्म चलाने वाले कौन होते हैं?. यूरोप रूस का तेल खरीद रहा है और लोगों को इसकी जरूरत है. एस जयशंकर ने कहा कि वे इसे खरीदना जारी रखेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker